करीम सिटी कॉलेज में डिजिटल कौशल विकास कार्यक्रम का आयोजन

Education-

करीम सिटी कॉलेज में डिजिटल कौशल विकास कार्यक्रम का आयोजन

 

जमशेदपुर। करीम सिटी कॉलेज, साकची जमशेदपुर में राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) इकाई और वेड्रोना फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में विद्यार्थियों के लिए एमएस ऑफिस प्रवीणता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों के डिजिटल कौशल को बढ़ाना था।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अंतर्राष्ट्रीय व्यवसायी महिला और भारत की संयुक्त राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय बाल आपातकालीन कोष (UNICEF) प्रतिनिधि गुलनाज परवीन उपस्थित थीं। उनके साथ कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मोहम्मद रेयाज, एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. आले अली, और एनएसएस समन्वयक सैयद साजिद परवेज भी मौजूद थे।

कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्य डॉ. मोहम्मद रेयाज ने विद्यार्थियों को डिजिटल शिक्षा और तकनीकी उन्नति के महत्व पर जानकारी देकर की। उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि डिजिटल कौशल आज के समय में अत्यंत महत्वपूर्ण हैं और इससे उनके भविष्य के करियर में लाभ होगा।

इसके बाद, लगभग 100 विद्यार्थियों को यूनिसेफ और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (NIIT) द्वारा प्रदान किए गए प्रमाण पत्रों से सम्मानित किया गया। इन प्रमाण पत्रों को विद्यार्थियों के भविष्य में एक मूल्यवान योगदान के रूप में देखा गया, जो व्यावहारिक और लागू कौशल हासिल करने के लिए उनकी प्रतिबद्धता को सुनिश्चित करेंगे।

इस कार्यक्रम के आयोजन से विद्यार्थियों में डिजिटल कौशल के प्रति जागरूकता और उनकी प्रवीणता बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गई। कार्यक्रम के अंत में, एनएसएस समन्वयक सैयद साजिद परवेज ने सभी अतिथियों और विद्यार्थियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related Post