500 शिक्षकों को सम्मानित किया गया

Education-

शिक्षक दिवस के पूर्व आयोजित सम्मान समारोह में 500 शिक्षकों को सम्मानित किया गया*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर।रविवार को, शिक्षक दिवस के पूर्व महेंद्र मैरिज हॉल, मानगो डिमना रोड पर बाबा बैधनाथ सेवा संघ द्वारा आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में 500 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम संघ के संस्थापक सदस्य विकास सिंह की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

विकास सिंह ने कहा कि शिक्षक भगवान के दूसरे रूप होते हैं और समाज तथा राष्ट्र के उत्थान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने बताया कि ज्ञान का दान सबसे बड़ा दान है, और बिना शिक्षक के, मनुष्य अपने भीतर के विवेक और क्षमता को नहीं पहचान सकता।

समारोह में राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता पूर्व प्रधानाध्यापक अशोक सिंह, घाटशिला महिला कॉलेज की प्राचार्या पुष्कर बाला, पटमदा डिग्री कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर शालिग्राम मिश्र, मोतीलाल नेहरू विद्यालय के महासचिव डीपी शुक्ला, जेकेएस कॉलेज के संस्थापक ए.पी सिंह, और जेमिनी कांत विश्वविद्यालय के डायरेक्टर डॉ. सुमित कुमार सेन प्रमुख अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

मुख्य अतिथियों ने सर्वपल्ली राधाकृष्णन की तस्वीर में पुष्प अर्पित कर और दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता अशोक सिंह ने कहा कि इस तरह के समारोह शिक्षकों को आत्म बल और समाज में बेहतर कार्य करने की ऊर्जा प्रदान करते हैं।

कार्यक्रम में प्राथमिक और मध्य विद्यालय के बच्चों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम ने सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बच्चों ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, समाज में नशे के दुष्परिणाम, और समय की बर्बादी के मुद्दों पर आधारित झांकियां प्रस्तुत की, जो समाज को महत्वपूर्ण संदेश देने का कार्य कर रही थीं।

सम्मान समारोह में आए शिक्षकों को अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर, तिलक कर और चरणस्पर्श कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डॉ अशोक कुमार सिंह, डॉ सुमित कुमार सेन, डॉ डीपी शुक्ला, प्रोफेसर पुष्कर बाला, डॉक्टर शालिग्राम मिश्रा और अन्य कई गणमान्य व्यक्ति तथा सैकड़ों शिक्षक और शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

Related Post