श्रीनाथ विश्वविद्यालय में 2024 के श्रीनाथ शंखनाद (इंडक्शन कार्यक्रम) का शुभारंभ

Education-

श्रीनाथ विश्वविद्यालय में 2024 के श्रीनाथ शंखनाद (इंडक्शन कार्यक्रम) का शुभारंभ

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर: श्रीनाथ विश्वविद्यालय के नए सत्र में नव नामांकित विद्यार्थियों के लिए 2024 के श्रीनाथ शंखनाद (इंडक्शन कार्यक्रम) का शुभारंभ जमशेदपुर के प्रतिष्ठित एक्सएलआरआई प्रेक्षागृह में हुआ। इस समारोह में शासन और प्रशासन की प्रमुख हस्तियों की उपस्थिति ने कार्यक्रम को विशेष बना दिया।

कार्यक्रम की विशेषताएँ

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जमशेदपुर के उपायुक्त अनन्य मित्तल थे, जिनके साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में आरटीए कोल्हान के दिनेश रंजन, जेसीएपीसीएल के एमडी उज्जवल चक्रवर्ती, मार्केट डेवलपमेंट के रीजनल हेड शीरीष मुदगल, एंपायर ऑटो के निदेशक देवांग गांधी, झारखंड फॉर्मेसी स्टेट काउंसिल के धर्मेंद्र सिंह, टाटा स्ट्राइव के रीजनल मैनेजर रवि प्रकाश, और डीप्टी एसपी सीसीआर अंजनी कुमार तिवारी भी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन से हुआ, जिसमें श्रीनाथ विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सुखदेव महतो, संस्थापक शम्भू महतो, श्रीमती संध्या महतो, कुलपति एस.एन. सिंह, और डीन प्रशासनिक एवं अकादमिक जे. राजेश और दीपक शुक्ला सहित सभी प्रमुख गणमान्य अतिथिगण ने हिस्सा लिया।

छात्रों के लिए प्रेरणादायक संदेश

मुख्य अतिथि उपायुक्त अनन्य मित्तल ने छात्रों के साथ अपने छात्र जीवन के अनुभव साझा करते हुए विश्वविद्यालय की संस्कृति की सराहना की। उन्होंने छात्रों को आत्म-अनुशासन की महत्ता समझाते हुए कहा, "आपको कभी भी अपनी राह से भटकना नहीं चाहिए क्योंकि यह भटकाव आपको आपके लक्ष्य से दूर ले जाएगा।"

जेसीएपीसीएल के एमडी उज्जवल चक्रवर्ती ने छात्रों को स्किल्ड बनने की आवश्यकता पर जोर दिया ताकि इंडस्ट्री और अकादमिक जगत के बीच की दूरी को कम किया जा सके। वहीं, मार्केट डेवलपमेंट के रीजनल हेड शीरीष मुदगल ने छात्रों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। डीप्टी एसपी सीसीआर अंजनी कुमार ने छात्रों को सुरक्षा से जुड़ी अहम जानकारियां प्रदान कीं।

विश्वविद्यालय की उपलब्धियाँ और योजनाएँ

श्रीनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति एस.एन. सिंह ने विश्वविद्यालय में चल रहे विभिन्न पाठ्यक्रमों और संबंधित विभागों की जानकारी दी। कुलाधिपति  सुखदेव महतो ने इंडक्शन के महत्व और विश्वविद्यालय में दी जाने वाली शिक्षा की गुणवत्ता के बारे में बताया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय की पहली पत्रिका 'श्रीवाणी' का लोकार्पण भी किया गया।

डीन अकादमी जे राजेश ने नवनामांकित विद्यार्थियों को आने वाले छात्र जीवन के लिए शपथ भी दिलवाई।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों से सजे श्रीनाथ शंखनाद (इंडक्शन कार्यक्रम) में छात्रों ने कई मनोहारी प्रस्तुतियों से माहौल को जीवंत कर दिया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण ओडिसी डांस की प्रस्तुति रही, जिसे विश्वविद्यालय के फैकल्टी सदस्य ओमनीश दास ने बड़े ही खूबसूरत अंदाज में प्रस्तुत किया। इसके अलावा, विश्वविद्यालय के अकादमिक डीन डॉ. दीपक शुक्ला ने आगामी कार्यक्रमों और योजनाओं की जानकारी देने के लिए एक विशेष पीपीटी प्रस्तुत की, जिससे छात्रों को विश्वविद्यालय से जुड़े महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में जानकारी मिली।

समापन

कार्यक्रम में श्रीनाथ विश्वविद्यालय के वरिष्ठ सलाहकार कौशिक मिश्रा, ट्रस्टी श्रीमती अनिता महतो एवं श्रीमती रेवती महतो, विश्वविद्यालय के सभी विभाग के सहायक प्राध्यापक एवं छात्र उपस्थित थे। अंत में, कार्यक्रम का समापन श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन की प्रभारी प्राचार्या श्रीमती रचना रश्मि के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।

इस प्रकार, श्रीनाथ शंखनाद कार्यक्रम ने नए विद्यार्थियों में उत्साह और जोश का संचार किया, जो उनके शैक्षणिक सफर की शुरुआत का प्रतीक है।

Related Post