जमशेदपुर के निर्दलीय विधायक सरयू राय ने जदयू की ली सदस्यता-झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी

Politics

जमशेदपुर के निर्दलीय विधायक सरयू राय ने जदयू की ली सदस्यता, झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी

जमशेदपुर।पूर्व मंत्री और जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) [जदयू] में सदस्यता ले ली है। यह कदम उन्होंने झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले उठाया है, जिससे उनकी राजनीतिक रणनीति को और मजबूती मिल सकती है।

जदयू के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय झा ने राय को अपने दिल्ली स्थित आवास पर पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस अवसर पर संजय झा ने सरयू राय की राजनीतिक यात्रा और उनके योगदान की सराहना की।

राजनीतिक पृष्ठभूमि

सरयू राय ने 2019 के झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को छोड़ दिया था। उन्होंने जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ा और उन्हें पराजित कर विधायक बने। यह जीत उनके राजनीतिक करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुई।

चुनावी रणनीति

जदयू में शामिल होने के बाद, सरयू राय की राजनीतिक स्थिति और भी मजबूत हो गई है। झारखंड विधानसभा चुनावों के मद्देनजर, उनकी यह नई सदस्यता पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है, जिससे जदयू को राज्य में और अधिक समर्थन मिल सकता है।

सरयू राय की जदयू में सदस्यता लेने की खबर ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है, और यह देखने योग्य होगा कि यह कदम आगामी चुनावों में किस प्रकार का प्रभाव डालता है।

Related Post