झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर में लैंगिक समानता पर एक "राज्य स्तरीय कार्यशाला" का आयोजन

Education-

झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर में  लैंगिक समानता पर एक "राज्य स्तरीय कार्यशाला" का आयोजन

 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची : चाइल्ड इन नीड इंस्टीट्यूट (CINI) और केंद्रीय विश्वविद्यालय, झारखंड के जनसंचार विभाग तथा जवाहरलाल नेहरू कला केंद्र रांची  के संयुक्त प्रयास से दिनांक  08 अगस्त 2024 को झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर में  लैंगिक समानता पर एक "राज्य स्तरीय कार्यशाला" का आयोजन किया जा रहा है । 
इस कार्यशाला का उद्देश्य है लैंगिक मानदंडों और प्रथाओं को तोड़ने तथा लैंगिक समानता पर विचार को बढ़ावा देना ।  इस कार्यशाला में लैंगिक असमानताओं को दूर करने में शैक्षणिक संस्थानों की भूमिका को उजागर करने तथा LGBTQIA+ समुदाय के लोगों से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी । 
इस  कार्यशाला में मौसीबाड़ी क्षेत्र के किशोरों और युवाओं के नेतृत्व में "लैंगिक समानता नाटक" का मंचन किया जाएगा और फिल्म महोत्सव "बॉर्न दिस वे" का आयोजन किया जाएगा ।  
इसी के साथ पैनल चर्चा भी होगी जिसमे CINI, Bliss & Bless Foundation, UNICEF, CWC के विशेषज्ञ संबन्धित विषय पर अपना विचार साझा करेंगे । इस कार्यशाला के प्रतिभागी के रूप में केंद्रीय विश्वविद्यालय, झारखंड के विद्यार्थी एवं शिक्षक, सामुदायिक सदस्य एवं कई गैर सरकारी संगठन के प्रतिनिधि शामिल रहेंगे ।


कार्यशाला का विवरण : 
दिनांक: 08 अगस्त 2024  
स्थान: ऑडिटोरियम, विज्ञान भवन, नया परिसर, झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय, रांची
समय : 9:30 a.m. से 1:45 pm

Related Post