जमशेदपुर में एम टी एम सी के संबद्ध स्वास्थ्य विज्ञान विभाग का शैक्षणिक सत्र 2024-25 का उद्घाटन

Education-

जमशेदपुर में एम.टी.एम.सी. के संबद्ध स्वास्थ्य विज्ञान विभाग का शैक्षणिक सत्र 2024-25 का उद्घाटन

जमशेदपुर।आज, एम.टी.एम.सी., जमशेदपुर में संबद्ध स्वास्थ्य विज्ञान विभाग में नए शैक्षणिक सत्र 2024-25 का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। इस विशेष अवसर पर, कार्यक्रम की अध्यक्षता सम्मानित डीन ने की, जबकि प्रवेश एवं प्रशासन निदेशक, एसोसिएट डीन, एच.ओ.डी., और विपणन एवं प्रवेश प्रमुख ने समारोह का संचालन किया।

नए छात्रों का स्वागत

इस समारोह में, नए छात्रों और उनके परिवारों का हार्दिक स्वागत किया गया। विभाग ने छात्रों को एक पोषक और समृद्ध शैक्षणिक वातावरण प्रदान करने का आश्वासन दिया, जो समर्पित संकाय और विभिन्न शैक्षणिक एवं पाठ्येतर अवसरों द्वारा समर्थित है। विभाग के समर्पित संकाय और कर्मचारी छात्रों को उनके संबंधित क्षेत्रों में वैश्विक नागरिक बनने के लिए आवश्यक ज्ञान, कौशल और मूल्यों से लैस करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

प्रवेश प्रक्रिया

शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रक्रिया अभी भी जारी है। इच्छुक उम्मीदवारों को प्रवेश आवश्यकताओं और प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए मुफ्त परामर्श सत्र का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित किया गया है। वे सीधे या स्पॉट प्रवेश के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। सभी इच्छुक छात्रों को संबद्ध स्वास्थ्य विज्ञान विभाग, एम.टी.एम.सी. में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया गया है।

संपर्क जानकारी

अधिक जानकारी के लिए, इच्छुक छात्र हमारे प्रवेश कार्यालय से मोबाइल नंबर 9263829620 पर संपर्क कर सकते हैं।

संबद्ध स्वास्थ्य विज्ञान: एक आकर्षक करियर विकल्प

संबद्ध स्वास्थ्य विज्ञान स्वास्थ्य सेवा का एक निरंतर विकसित होता क्षेत्र है, जिसे अक्सर स्वास्थ्य देखभाल के छिपे हुए नायकों के रूप में देखा जाता है। ये पेशेवर रोगी देखभाल और शिक्षा को बनाए रखने और बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। जैसे-जैसे स्वास्थ्य सेवा व्यवसाय बढ़ता है, संबद्ध स्वास्थ्य सेवा एक आकर्षक और व्यावहारिक करियर विकल्प के रूप में उभरा है, जो उद्देश्य और जुनून से प्रेरित लोगों के लिए नए अवसरों की सीमाएँ खोलता है।

स्नातक (यूजी) कार्यक्रम

संबद्ध स्वास्थ्य विज्ञान विभाग में निम्नलिखित स्नातक कार्यक्रम उपलब्ध हैं:

- बैचलर ऑफ ऑप्टोमेट्री
- बीएससी नैदानिक ​​मनोविज्ञान
- बीएससी हृदय प्रौद्योगिकी
- बीएससी मेडिकल इमेजिंग प्रौद्योगिकी
- बीएससी चिकित्सा प्रयोगशाला प्रौद्योगिकी
- बीएससी रीनल रिप्लेसमेंट थेरेपी और डायलिसिस तकनीक

इस प्रकार, एम.टी.एम.सी., जमशेदपुर में संबद्ध स्वास्थ्य विज्ञान विभाग एक उज्ज्वल भविष्य की दिशा में कदम बढ़ाने के लिए छात्रों को प्रेरित कर रहा है।

Related Post