बिहार में भूमाफिया का फर्जीवाड़ा: जमशेदपुर वासी के जमीन बेचने का मामला प्रकाश में आया

Crime

बिहार में भूमाफिया का फर्जीवाड़ा: जमशेदपुर वासी के जमीन बेचने का मामला प्रकाश में आया

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

बिहार: नारायणपुर प्रखंड में भूमाफिया की मिलीभगत से फर्जी दस्तावेजों, विक्रेताओं, गवाहों और पहचान पत्रों का इस्तेमाल कर अवैध तरीके से जमीन बेचने का मामला सामने आया है। पीड़ित मधुरापुर निवासी स्वर्गीय शोभा कांत झा की पत्नी फुलरानी झा ने इस संबंध में जिलाधिकारी, पुलिस महानिदेशक, नवगछिया जिला भूमि सुधार आयुक्त, उपमंडल अधिकारी और नारायणपुर थाना प्रभारी को आवेदन दिया है।

जमीन का विवरण

नारायणपुर चौक एनएच 31 से मधुरापुर बाजार को जोड़ने वाली मुख्य सड़क के किनारे मौजा सिंहपुर में जमावंदी संख्या 2579, खाता 814, खसरा 1692 में 6.25 डिसमिल जमीन स्थित है। इस जमीन को भूमाफिया ने धोखाधड़ी कर शोभा कांत झा की पत्नी की जगह अनंत झा की पत्नी कांती देवी को बिचौलिया की मिलीभगत से विक्रेता बनाकर दिनांक २०:०८:२०२४ को बेच दिया है।

पीड़िता का बयान

पीड़िता फुलरानी झा ने बताया कि वह झारखंड के जमशेदपुर में पूर्वी सिंहभूम जिले के परसुडीह थाना क्षेत्र के पोस्ट सरजमादा गांव सोपोडेरा में अपने दो बेटों के साथ रहती हैं। उनका पैतृक घर नारायणपुर के मधुरापुर बाजार में है। गांव से बाहर रहने के कारण उनके पड़ोसी धीरेन्द्र झा ने भूमाफिया रामानंद झा उर्फ बबलू झा और रमेश शर्मा की मिलीभगत से उनकी जमीन को चकरामी निवासी अखिलेश झा और सुजीत झा को दूसरी महिला के नाम पर बेच दिया।

दस्तावेजों का विवरण

पीड़िता ने आवेदन में डीड संख्या 4936 का छायाप्रति, कांती देवी के आधार कार्ड और वोटर लिस्ट की छायाप्रति, लगान रसीद की छायाप्रति समेत अन्य दस्तावेजों को संलग्न कर पदाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है।

पुलिस का रुख

नवगछिया के एसपी पुरण झा ने बताया कि भवानीपुर थाना प्रभारी को जांच और कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। इस मामले में पुलिस जल्द ही कार्रवाई करेगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाएगी।

Related Post