रांची विश्वविद्यालय के कुलपति ने वोकेशनल विभागों के निदेशकों के साथ की बैठक, दिए ये निर्देश

Education-

रांची विश्वविद्यालय के कुलपति ने वोकेशनल विभागों के निदेशकों के साथ की बैठक, दिए ये निर्देश

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची: रांची विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रो डॉ अजीत कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में एक बैठक संपन्न हुई। कुलपति ने यह बैठक रांची विश्वविद्यालय के वोकेशनल विभागों के निदेशकों और को-ऑर्डिनेटर्स के साथ की।

ज्ञात हो कि कुछ समय पहले आइक्यूएसी की टीम ने सभी वोकेशनल विभागों का इंटर्नल निरीक्षण किया था और  इसकी एक रिपोर्ट कुलपति को सौंपी गयी थी। कुलपति ने आज बैठक में इस रिपोर्ट के निष्कर्षों के आलोक में सभी निदेशकों के साथ विमर्श किया और जल्द ही होने वाली नैक विजिट के लिये  चीजों को दुरूस्त रखने का दिशा निर्देश दिया और कहा कि सभी नैक विजिट की तैयारी अच्छे से करें।
इस बैठक में रांची विश्वविद्यालय के कई वोकेशनल कोर्सों पर चर्चा की गयी और उनकी आवश्यकताओं के बारे में माननीय कुलपति ने जानकारी ली साथ ही कहा कि सभी आवश्यकताओं को पूरा किया जायेगा।  बैठक में यह निर्णय लिया गया कि जिन वोकेशनल कोर्सों में छात्रों की संख्या बहुत कम है उन कोर्सों का प्रचार प्रसार किया जायेगा।ताकि छात्रों की संख्या बढ़े।
इस बैठक में कुलसाचिव श्री बिनोद नारायण, डा. मुकुंद चंद्र मेहता निदेशक सीवीएस, डा. स्मृति सिंह उपनिदेशक सीवीएस, आईक्यूएससी के कॉर्डिनेटर डॉ बी के सिन्हा, मास कम्युनिकेशन तथा अन्य वोकेशनल विभागों के निदेशक तथा कोर्डिनेटर उपस्थित रहे।

Related Post