सीजीपीसी ने किया शिक्षा वीरों का सम्मान-चरणप्रीत ने अभाव में भी छोड़ा प्रभाव

Education-

सीजीपीसी ने किया शिक्षा वीरों का सम्मान, चरणप्रीत ने अभाव में भी छोड़ा प्रभाव

जमशेदपुर।सिखों की सिरमौर संस्था सीजीपीसी ने शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जमशेदपुर के सिख शिक्षा वीरों को सम्मानित कर उनका मनोबल बढ़ाया। शनिवार को साकची स्थित कार्यालय में आमंत्रित कर उनके उपलब्धि की खूब सराहना की गयी।
एक मार्मिक पक्ष यह भी है कि चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने वाले चरणप्रीत सिंह ने काफी मुश्किल हालातों में पिता का साया सर से उठ जाने के बावजूद हालातों का सामना कर यह उपलब्धि हासिल की है। चरणजीत की कहानी उनके संघर्ष की व्याख्या करती है जो सबके लिए प्रेरणा का स्रोत बन सकती है।
बहरहाल, सीजीपीसी के प्रमुख सरदार भगवान सिंह ने महासचिव अमरजीत सिंह, मानगो गुरुद्वारा के महासचिव जसवंत सिंह जस्सू, कुलविंदर सिंह पन्नू, सुखविंदर सिंह राजू, सुखदेव सिंह बिट्टू, सुरजीत सिंह और शिक्षा वीरों के परिजनों की उपस्थिति में हरप्रीत कौर, दिलप्रीत कौर और चरणप्रीत सिंह को उपहार देकर सम्मानित किया। गौर करने वाली बात है कि तीनों सम्मानित होने वाले शिक्षा वीरों के नाम के साथ 'प्रीत' शब्द जुड़ा हुआ है जो शिक्षा के प्रति उनके 'प्रीत' को दर्शाता है। सीजीपीसी के प्रधान भगवान सिंह और महासचिव अमरजीत सिंह ने तीनो के प्रयासों की सराहना करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।   
हरप्रीत कौर ने 92 फीसदी अंक लाकर डीएलईडी परीक्षा में झारखण्ड राज्य में अव्वल स्थान पाया है जबकि केरला समजम मॉडल स्कूल की छात्रा दिलप्रीत कौर ने बायो साइंस के बारहवीं की परीक्षा 88 फीसदी अंक से साथ उत्तीर्ण की है, वहीँ मुश्किल हालातों के सामना कर चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने वाले चरणप्रीत ने सिख कौम और जमशेदपुर का गौरव बढ़ाया है।

Related Post