झारखंड की स्टेफी लकड़ा ने SOAS, लंदन से मास्टर डिग्री की प्राप्ति की

Education-

झारखंड की स्टेफी लकड़ा ने SOAS, लंदन से मास्टर डिग्री की प्राप्ति की

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर।पूर्वी सिहंभूम जिला स्थित जमशेदपुर, बिरसा नगर निवासी झारखंड आंदोलनकारी संजय लकड़ा की बेटी, स्टेफी लकड़ा ने लंदन के प्रतिष्ठित स्कूल ऑफ ओरिएंटल एंड अफ़्रीकन स्टडीज़ (SOAS) से अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन और कूटनीति में मास्टर डिग्री प्राप्त की है। यह उपलब्धि स्टेफी के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और इसे विश्वविद्यालय के ग्रेजवेशन नाइट में मनाया गया।

स्टेफी ने इस अवसर पर झारखंड के माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और आदिवासी जनजाति, अनुसूचित जाति, कल्याण विभाग, झारखंड सरकार का तहे दिल से धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि उनके समर्थन और आशीर्वाद के बिना यह सफलता संभव नहीं होती।

भविष्य की योजनाएँ

स्टेफी ने यह भी उल्लेख किया कि यदि झारखंड सरकार से मदद मिलती है, तो वह पीएचडी करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने अपने परिवार, दोस्तों और सभी उन लोगों का आभार व्यक्त किया जिन्होंने उनके इस सफर में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से मदद की।

शिक्षा का महत्व

स्टेफी की यह सफलता न केवल उनके व्यक्तिगत प्रयासों का परिणाम है, बल्कि यह झारखंड राज्य के युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत भी है। SOAS में अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन और कूटनीति का कार्यक्रम छात्रों को वैश्विक मुद्दों पर गहन समझ प्रदान करता है और उन्हें विभिन्न अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में करियर बनाने के लिए तैयार करता है।

स्टेफी लकड़ा की उपलब्धि ने यह साबित कर दिया है कि कठिन परिश्रम और सही समर्थन से किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। उन्हें भविष्य में और भी सफलताओं के लिए शुभकामनाएँ!

Related Post