पूर्व राष्ट्रपति पर जानलेवा हमला, शूटरों ने दनादन बरसाई गोलियां PM मोदी ने की हमले की निंदा

International

ब्रेकिंग: पूर्व राष्ट्रपति पर जानलेवा हमला, शूटरों ने दनादन बरसाई गोलियां, PM मोदी ने की हमले की निंदा

अमेरिका : पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर जानलेवा हमला हुआ है. बता दें कि, अमेरिका में चुनावों से पहले शनिवार को पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक रैली के दौरान भीड़ में छुपे कुछ हमलावरों ने अचानक गोलीबारी शुरू करदी. इस  गोलीबारी में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बाल-बाल बच गए गोली उनके कान को छूटे हुए निकल गई.

अचानक हुई इस घटना के बाद ट्रम्प को अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट तुरंत मंच से बाहर ले गए. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान ऐसा लग रहा था कि उनके चेहरे पर खून लगा हुआ है. रिपोर्ट के अनुसार, बटलर काउंटी डीए का कहना है कि पेंसिल्वेनिया में ट्रम्प की रैली में गोलीबारी के बाद शूटर को मार गिराया गया.


ट्रंप ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि उन्हें दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी है. शूटर के बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चला है.ट्रंप का कहना है कि उन्हें एक गोली लगी, जो दाहिने कान के ऊपरी हिस्से को छेदती हुई निकल गई. उन्होंने अपनी ट्रुथ सोशल साइट पर लिखा कि उन्हें तुरंत पता चल गया कि कुछ गड़बड़ है.

ट्रंप ने बताया कि उन्होंने घरघराहट की आवाज सुनी, गोली चली और तुरंत महसूस हुआ कि गोली त्वचा को चीर रही है. बहुत खून बह रहा था, तब मुझे एहसास हुआ कि क्या हो रहा था. वहीं एक बयान में, ट्रम्प के प्रवक्ता ने कहा कि वह ठीक हैं और एक स्थानीय चिकित्सा सुविधा में उनकी जांच की जा रही है. प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प ने इस गोलीबारी के दौरान त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद दिया हैं. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, रैली में गोलीबारी के बाद कम से कम एक इसमें उपस्थित एक व्यक्ति और बंदूकधारी की मौत हो गई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले की निंदा की है. उन्होंने ट्रंप के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ट्रंप पर हुए हमले से चिंतित हूं. राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है. मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. पेंसिलवेनिया में चुनावी रैली के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर हमला किया गया. इस हमले में ट्रंप बाल-बाल बच गए.

ट्रंप पर जानलेवा हमले से मैं बहुत चिंतित हूं, जल्द हों स्वस्थ- राहुल गांधी
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जानलेवा हमले की कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निंदा की है. उन्होंने कहा है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले से मैं बहुत चिंतित हूं. ऐसे कृत्यों की कड़ी निंदा की जानी चाहिए. मैं उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

Related Post