इजरायल ने हमास के सुप्रीम कमांडर इस्माइल हानियेह को तेहरान में मारा

International

इजरायल ने हमास के सुप्रीम कमांडर इस्माइल हानियेह को तेहरान में मारा

*तेहरान, ईरान* – इजरायल ने हमास के सुप्रीम कमांडर इस्माइल हानियेह को मंगलवार को तेहरान में मार गिराया। यह घटना तब हुई जब वह नए ईरानी राष्ट्रपति के शपथ समारोह से लौट रहे थे।

ईरान की रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स ने इस हमले की पुष्टि की है, जिसमें बताया गया कि हानियेह को गोलियों से मारा गया। इस हमले में उनके कुछ सुरक्षाकर्मियों को भी चोटें आई हैं।

हमास ने भी एक बयान जारी करते हुए इस्माइल की हत्या की पुष्टि की है। बयान में कहा गया, “हम फिलिस्तीन के लोगों और अरब देशों को बड़े दुख के साथ बताना चाहते हैं कि हमास की राजनीतिक विंग के नेता इस्माइल नहीं रहे। उन्हें तेहरान में उनके ठिकाने पर इजरायल ने मार डाला। यह घटना तब हुई जब वह नए ईरानी राष्ट्रपति के शपथ समारोह से लौट रहे थे।”

इस घटना ने पूरे क्षेत्र में तनाव बढ़ा दिया है और इसके राजनीतिक परिणामों पर चर्चा शुरू हो गई है। हानियेह की हत्या को लेकर विभिन्न देशों और संगठनों की प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गई हैं, जो इस घटना को एक महत्वपूर्ण विकास मानते हैं।

विशेषज्ञों का मानना है कि इस हमले का असर इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष और क्षेत्रीय राजनीति पर पड़ेगा, और यह स्थिति को और अधिक जटिल बना सकता है।

Related Post