बांग्लादेश में हिंसक झड़पों में 100 से अधिक लोगों की मौत-हिंदू स्थलों पर हमले

International

बांग्लादेश में हिंसक झड़पों में 100 से अधिक लोगों की मौत, हिंदू स्थलों पर हमले

बांग्लादेश : देश के विभिन्न हिस्सों में प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों और सत्तारूढ़ आवामी लीग के समर्थकों के बीच रविवार को भीषण झड़पों में लगभग 100 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों अन्य घायल हो गए। इस हिंसा में 14 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

हिंदू स्थलों पर हमले, भक्तों को शरण लेनी पड़ी

सरकार के खिलाफ इस प्रदर्शन को कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के इस्कॉन और काली मंदिरों सहित उनके घरों को निशाना बनाया। इस कारण भक्तों को शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। हिंसा में एक हिंदू की भी मौत हुई है।

भारत ने यात्रा के लिए एडवाइजरी जारी की

भारत ने एडवायजरी जारी करते हुए लोगों को यात्रा से बचने को कहा। वहीं आर्मी चीफ ने कहा है कि अब सेना की तरफ से फायरिंग नहीं होगी। हिंसा के कारण अधिकारियों ने मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी और अनिश्चितकाल के लिए पूरे देश में कर्फ्यू लागू कर दिया।

प्रधानमंत्री ने विरोध करने वालों को आतंकवादी करार दिया

प्रधानमंत्री हसीना ने कहा कि विरोध के नाम पर बांग्लादेश में तोड़फोड़ करने वाले लोग छात्र नहीं, बल्कि आतंकवादी हैं और उन्होंने जनता से ऐसे लोगों से सख्ती से निपटने को कहा। उन्होंने कहा, "मैं देशवासियों से अपील करती हूं कि इन आतंकियों से सख्ती से निपटा जाए।" प्रधानमंत्री ने सुरक्षा बलों को सख्ती से निपटने का निर्देश दिया।

Related Post