कैमरून में फंसे झारखंड के 27 मजदूरों को मिला बकाया वेतन-जल्द होगी उनकी वतन वापसी

International

कैमरून में फंसे झारखंड के 27 मजदूरों को मिला बकाया वेतन, जल्द होगी उनकी वतन वापसी


गिरिडीह। कैमरून में फंसे झारखंड के 27 मजदूरों को उनका बकाया वेतन मिल गया है। अब उन सबों की जल्द होगी वतन वापसी होगी। इस आशय की जानकारी उन मजदूरों ने सोशल मीडिया में एक वीडियो शेयर कर दिया है।

जारी वीडियो में उन मजदूरों ने बताया है कि 17 जुलाई को मजदूरों को L & T कंपनी के याउंदे कैमरून स्थित स्थानीय कार्यालय में बुलाया और विनायक पावर (ठेकेदार) के साथ L&T कंपनी के कर्मचरियों द्वारा मध्यस्थता की गयी। जिसमे विनायक पावर (ठेकेदार) के साथ मजदूरों के बकाये पेमेंट को फाइनलाइज किया गया।  ठेकेदार द्वारा पेमेंट करने में असमर्थता जताने पर सभी मजदूरों का सारा बकाया का भुगतान बिना किसी शर्त के L & T कंपनी द्वारा कर दिया गया। साथ ही L&T कंपनी ने सभी मजदूरों को यह आश्वासन दिया क अगले तीन से चार दिनों में उन्हें सकुशल वापस भारत भेज दिया जाएगा।

वहीं उन मजदूरों ने जारी वीडियो में L&T कंपनी तथा उसके सभी स्टाफ से दिल से माफी मांगा हैं। कहा है कि उन्होंने बिना पूरी जानकारी के 16 जुलाई को विभिन्न कार्यालय में तथा फेसबुक पर ठेकेदार तथा L& T कंपनी द्वारा पेमेंट न दिए जाने की बात वायरल की थी। साथ ही झारखण्ड सरकार व भारत के केंद्र सरकार से घर वापसी की गुहार लगाई थी।

मजदूरों ने कहा है कि हमारे पेमेंट से L & T कंपनी का कोई लेना देना नहीं था। हम मजदूर विनायक पावर के लिए काम कर रहे थे और हमारी पेमेंट की पूरी जिम्मेदारी विनायक पावर की थी। परन्तु जानकारी के अभाव में तथा गुस्से में हमने इस तरह का बयान तथा वीडियो वायरल किया।

उन मजदूरों ने तत्काल सहयोग के लिए  L&T कंपनी तथा याउंदे कैमरून स्थित भारतीय उच्चायोग को तहे दिल से धन्यवाद देते हुए, क्षमा मांगा है कि हमारे इस तरीके से शिकायत दर्ज करने से L&T तथा उसके साथ भारत की छवि को भारी नुकसान हुआ है। कहा कि इसमें L&T कंपनी की कोई गलती नहीं थी, यह सब हमारे ठेकेदार की गैर जिम्मेदाराना हरक्कत की वजह से हुआ।

 

Related Post