फाकाकशी के दौर से गुजर रहा कैमरून में फंसे डुमरी के दौलत महतो का परिवार, एसपी ने लिया सुध, दिया एसडीपीओ के आवश्यक निर्देश

International

फाकाकशी के दौर से गुजर रहा कैमरून में फंसे डुमरी के दौलत महतो का परिवार, एसपी ने लिया सुध, दिया एसडीपीओ के आवश्यक निर्देश

 

गिरिडीह।  साउथ अफ्रीका के कैमरून में फंसे झारखण्ड के 27 मजदूरों में गिरिडीह जिला के 4 मजदूर शामिल है। इन मजदूरों में डुमरी प्रखंड के मधगोपाली पंचायत के हरैयाबेडा टोला निवासी दौलत महतो भी है। दौलत के विदेश जाने और फिर काम के बदले वेतन नहीं मिलने के कारण उसके घर की स्थिति बदहाल हो गई।

दौलत की पत्नी रीना देवी ने अपने बूढ़े सास ससुर और बच्चों के लिये भोजन की व्यवस्था हो सके इसके लिये महिला समूह से छह हजार का लोन लिया। लेकिन वह भी समाप्त हो गया। अब घर में फांकाकसी की स्थिति उत्पन्न है।

रीना देवी ने बताया कि पति के नहीं रहने के कारण मार्च के बाद घर की माली हालात धीरे धीरे बद से बदतर हो गई है। उसे परिवार का भरण पोषण के लिये कर्ज लेना पड़ा और बच्चे को स्कूल से निकालना पड़ा। तीन महीने से बनासो डीएवी स्कूल में पढ़ रहे अपने बच्चे की फीस जमा नहीं कर पायी, नतीजतन बच्चे को घर वापस लाना पड़ा।

इधर कैमरून में फंसे मजदूरों के घर की स्थिति की जानकारी एसपी दीपक कुमार शर्मा ने ली। एसपी ने डुमरी एसडीपीओ सुमित कुमार को सभी परिवार से बात कर उन्हें समुचित मदद पहुंचाने को कहा है।

Related Post