बड़ा हमला: बस से उतारकर यात्रियों को गोलियों से भूना, 23 लोगों की मौत से मचा हड़कंप

International

बड़ा हमला: बस से उतारकर यात्रियों को गोलियों से भूना, 23 लोगों की मौत से मचा हड़कंप

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

पाकिस्तान  : बलूचिस्तान के मुसाखेल जिले में सरेआम मौत का खेल खेला गया. जहां कुछ हथियारबंद लोगों ने ट्रकों और बसों में से यात्रियों को उतार दिया और उनकी पहचान करने के बाद उन पर गोलियों चला दीं, जिसमें कम से कम 23 लोग मारे गए हैं. इस हमले पर अब पंजाब सरकार का रिएक्शन भी सामने आ गया है. पाकिस्तानी सरकार की प्रवक्ता आजमा बुखारी ने कहा कि ये मुसाखेल हमला पंजाब के लोगों को निशाना बनाकर किए गए इसी तरह के हमले के करीब चार महीने बाद हुआ है. इससे पहले अप्रैल में, नोशकी के पास एक बस से नौ यात्रियों को उतार दिया गया और उनके आईडी कार्ड की जांच करने के बाद गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई.
मुसाखेल के असिस्टेंट कमिश्नर नजीब काकर ने कहा कि हथियारबंद लोगों ने न सिर्फ लोगों पर गोलियां चलाईं बल्कि उन्होंने 10 गाड़ियों में भी आग लगा दी. उन्होंने बताया कि पुलिस मौके पर पहुंच गई है और शवों को अस्पताल ले जाना शुरू कर दिया गया है. बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सरफराज बुगती ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की. उन्होंने इस हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की.
इससे पहले अप्रैल में ऐसे ही कुछ लोगों को गोली मारी गई थी. अप्रैल से पहले पिछले साल अक्टूबर में बलूचिस्तान के केच जिले के पंजाब के 6 मजदूरों की हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने इस पर कहा था कि ये सभी हत्याएं टारगेट करके की गई थीं. सभी मरने लोग पंजाब के अलग-अलग इलाकों से थे, जिससे पता चलता है कि उन्हें उनके जातीय बैकग्राउंड की वजह चुना गया था. इसके अलावा इसी साल अप्रैल और पिछले साल अक्टूबर में ही ये घटना नहीं हुई. साल 2015 में भी ऐसी ही घटना हुई थी. जब हथियारबंद लोगों ने 20 मजदूरों की हत्या कर दी थी. ये लोग भी पंजाब के ही रहने वाले थे.

Related Post