कोल्हान के संतोष ट्रॉफी चैंपियन समीर मुर्मू जमशेदपुर एफसी में हुए शामिल

Sports

कोल्हान के संतोष ट्रॉफी चैंपियन समीर मुर्मू जमशेदपुर एफसी में हुए शामिल

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता  

जमशेदपुर- जमशेदपुर एफसी ने युवा और प्रतिभाशाली स्थानीय स्ट्राइकर समीर मुर्मू के साथ दो साल के करार की घोषणा की है. घाटशिला के पास भागाबंध गांव के 22 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने गोल-स्कोरिंग कौशल से प्रभावित करते हुए फुटबॉल सर्किट में पहले ही अपना नाम बना लिया है. 2023-24 संतोष ट्रॉफी में उनका शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, जहां उन्होंने सिर्फ 13 मैचों में 10 गोल किया, जिससे उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिला और उन्हें पहली बार भारत की अंडर-23 टीम में शामिल किया गया.

कार्तिक और जोबा मुर्मू के घर जन्मे समीर का फुटबॉल के प्रति प्यार उनके बड़े भाई प्रकाश मुर्मू ने जगाया, जिन्होंने उन्हें इस खेल को अपनाने के लिए प्रेरित किया. समीर ने टाटा स्टील फाउंडेशन द्वारा समर्थित फुटबॉल फीडर सेंटर से अपनी फुटबॉल यात्रा शुरू की, जहां उन्होंने कोच कानू मुर्मू के मार्गदर्शन में अपने कौशल को निखारा. उनकी प्रतिभा और समर्पण ने उन्हें जल्द ही आर्मी बॉयज हॉस्टल, दानापुर बिहार रेजिमेंट में जगह दिला दी, जहाँ उन्होंने कई टूर्नामेंटों में बिहार और सेना दोनों का प्रतिनिधित्व किया.

जमशेदपुर के बाहर कोल्हान क्षेत्र से आने वाले पहले खिलाड़ी होने के नाते समीर मुर्मू ने जमशेदपुर FC में शामिल होने पर अपनी खुशी जताई. उन्होंने कहा, "मुझे ISL में अपने होम टाउन और कोल्हान क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने पर बेहद गर्व है. यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा अवसर है और मैं टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए बेकरार हूं. मैं कोच और जमशेदपुर के लोगों के सामने खुद को साबित करने के लिए प्रशिक्षण में अथक परिश्रम करने के लिए प्रतिबद्ध हूँ. मैं जमशेदपुर के सभी प्रशंसकों से अनुरोध करना चाहूँगा कि वे हमारा समर्थन करना जारी रखें - हम आपको गौरवान्वित करने के लिए उत्सुक हैं!"

समीर के प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण उन्हें बिहार अंडर-19 टीम के लिए चुना गया, जिसने 2016 में जूनियर नेशनल बीसी रॉय ट्रॉफी जीती. वह आर्मी बॉयज का प्रतिनिधित्व करते हुए अंडर-17 सुब्रतो कप 2017 में उपविजेता भी रहे. भारतीय सेना के साथ एक साल के प्रशिक्षण के बाद, जहाँ उन्होंने सिपाही का पद प्राप्त किया, समीर आर्मी रेड के लिए खेलने चले गए और 2022 से 2024 तक डूरंड कप में भाग लिया.

मुख्य कोच खालिद जमील ने स्थानीय खिलाड़ी को साइन करने के बारे में अपना उत्साह साझा किया. उन्होंने कहा, "समीर हमारे स्थानीय समुदाय से एक युवा प्रतिभा है, जो पिच पर गति और बहुमुखी प्रतिभा का एक अनूठा संयोजन लाता है. एक स्थानीय खिलाड़ी के रूप में वह घरेलू प्रतिभा को आगे बढ़ाने के हमारे दृष्टिकोण का प्रतीक है. कई पोजिशन - विंगर, हमलावर मिडफील्ड और स्ट्राइकर - पर खेलने की अपनी क्षमता के साथ, समीर हमारी टीम को कई विकल्प और गहराई प्रदान करता है. उनकी मजबूत कार्य नीति और समर्पण उन्हें हमारी टीम के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाती है." समीर मुर्मू जर्सी नंबर 34 पहनेंगे और प्रशिक्षण में मेन ऑफ स्टील में शामिल हो गए हैं.

Related Post