जमशेदपुर एफसी ने असम राइफल्स को 3-0 से हराया, सनन और इमरान के गोल ने जमशेदपुर की सीजन की पहली जीत की सुनिश्चित

Sports

जमशेदपुर एफसी ने असम राइफल्स को 3-0 से हराया, सनन और इमरान के गोल ने जमशेदपुर की सीजन की पहली जीत की सुनिश्चित


जमशेदपुर एफसी ने जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में असम राइफल्स फुटबॉल टीम के खिलाफ 3-0 की जीत के साथ इंडियन ऑयल डूरंड कप में अपने 2024-25 सीजन की शुरुआत की. यह मैच जमशेदपुर के लिए एक ऐतिहासिक क्षण था क्योंकि शहर ने पहली बार डूरंड कप की मेजबानी की थी.

टूर्नामेंट की शुरुआत बहुत सारे प्रशंसकों के बीच हुई और फर्नेस में माहौल को और बहतरीन बनाने के लिए एक शानदार उद्घाटन समारोह का आयोजन हुआ. समारोह के बाद, मैच की शुरुआत में घरेलू टीम ने बहुत शानदार खेल दिखाया और कई शुरुआती मौके बनाए. पहले मिनट में लेन ने गोल करने का प्रयास किया, उसके ठीक पाँच मिनट बाद एक और प्रयास किया. जमशेदपुर की आक्रामक क्षमता स्पष्ट थी क्योंकि वे शुरुआती बढ़त हासिल करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे थे. 18वें मिनट में, सनन ने लेन को एक सटीक क्रॉस दिया और एमिल ने इसे लगभग गोल में बदल दिया. दो मिनट बाद, इमरान के क्रॉस ने सनन को निशाना बनाया, लेकिन उनका शॉट बार से दूर चला गया. असम राइफल्स के डिफेंस पर दबाव बढ़ता रहा.


22वें मिनट में सनन के शॉट को असम राइफल्स के गोलकीपर ने डिफ्लेक्ट कर दिया, जिससे गोल नहीं हो सका. इमरान ने 35वें मिनट में फ्री किक ली और आशुतोष का प्रयास पोस्ट से चूक गया. जमशेदपुर के लगातार हमलों ने मेहमानों को चौकन्ना रखा. जब पहला हाफ खत्म होने वाला था, तो 43वें मिनट में एमिल द्वारा लेन को दिया गया क्रॉस एक बार फिर चूक गया. जमशेदपुर के गोलकीपर एल्बिनो ने बॉक्स के किनारे से एक महत्वपूर्ण क्लीयरेंस किया, जिससे असम राइफल्स को गोल करने का कोई मौका नहीं मिला. अतिरिक्त समय में सनन ने आखिरकार 45+2 मिनट में इमरान के कॉर्नर से गोल करके गोल कर दिया, जिससे घरेलू दर्शकों में उत्साह भर गया.

दूसरे हाफ में जमशेदपुर ने अपना दबदबा जारी रखा. हाफटाइम में निखिल बारला की जगह अनिकेत जाधव ने ली, जिससे हमले में नए खिलाड़ी जुड़ गए. प्रतीक ने असम राइफल्स की बढ़त को विफल करने के लिए आवश्यक बचाव किए. 49वें मिनट में अनिकेत का क्रॉस लेन से चूक गया. दो मिनट बाद इमरान द्वारा अनिकेत को दिया गया क्रॉस बार से टकराया. इसके बाद एमिल की जगह सौरव दास ने गेंद को बाहर किया, जिससे मिडफील्ड में नई ऊर्जा आई. 60वें मिनट में अनिकेत के सीधे शॉट को असम राइफल्स के गोलकीपर ने बचा लिया और अगले मिनट में सनन द्वारा लेन को दिया गया क्रॉस भी एक बार फिर करीबी चूक का कारण बना.

जमशेदपुर की दृढ़ता ने 68वें मिनट में फिर से रंग दिखाया, जब इमरान द्वारा सनन को दिया गया क्रॉस दूसरे गोल की ओर ले गया. घरेलू टीम ने दबाव बनाना जारी रखा और 86वें मिनट में आशुतोष के क्रॉस से डिफ्लेक्शन के बाद इमरान ने गोल करके जीत सुनिश्चित कर दी.

जमशेदपुर एफसी ने अपने घरेलू मैदान पर इंडियन ऑयल डूरंड कप में अपना पहला मैच असम राइफल्स एफसी पर 3-0 की शानदार जीत के साथ समाप्त किया. सनन और इमरान का योगदान महत्वपूर्ण रहा, इमरान को उनकी सहायता और एक गोल के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. यह जीत जमशेदपुर के अभियान के लिए सकारात्मक माहौल तैयार करती है क्योंकि वे टूर्नामेंट में अपनी अगली चुनौती का इंतजार कर रहे हैं.

जमशेदपुर का अगला मुकाबला 4 अगस्त को जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में इंडियन ऑयल डूरंड कप में आईएसएल प्रतिद्वंद्वी चेन्नईयिन एफसी से होगा. टूर्नामेंट के टिकट Book My Show पर उपलब्ध हैं.

Related Post