एशिया कप के सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

Sports

एशिया कप के सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

श्रीलंका:भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वूमेन्स एशिया कप 2024 के फाइनल में जगह बना ली है. शुक्रवार (26 जुलाई) को रंगिरि दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी.

इस मुकाबले में भारत को जीत के लिए महज 81 रनों का टारगेट मिला था, जिसे उसने 11 ओवर में ही हासिल कर लिया. फाइनल में भारतीय टीम का सामना श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा. टूर्नामेंट का फाइनल 28 जुलाई को खेला जाएगा.

भारत के लिए ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 39 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए, जिसमें 9 चौके के अलावा एक सिक्स शामिल रहा. वहीं शेफाली वर्मा 26 रन पर नाबाद रहीं. शेफाली ने 28 गेंदों की पारी में 2 चौके लगाए. इन दोनों ने धांसू बल्लेबाजी करके बांग्लादेश को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया.

राधा-रेणुका की कातिलाना गेंदबाजी

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 80 रन ही बना सकी. बांग्लादेश के लिए कप्तान निगार सुल्ताना ने सबसे ज्यादा 32 रन बनााए. इसके अलावा शोर्ना अख्तर (नाबाद 19 रन) ही दोहरे अंकों में पहुंच सकी. भारत की ओर से तेज गेंदबाज रेणुका सिंह और स्पिनर राधा यादव ने तीन-तीन विकेट लिए. जबकि पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा को एक-एक सफलता मिली.

Related Post