पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के कार्यकारिणी समिति की बैठक संपन्न

Sports

पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के कार्यकारिणी समिति की बैठक संपन्न

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के कार्यकारिणी समिति की पहली बैठक सोमवार दिनांक 9 सितम्बर को अपराह्न चार बजे बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम स्थित एस० आर० रुँगटा पैविलियन में संघ के अध्यक्ष मुकुंद रुंगटा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम पिछले प्रबन्धन समिति की बैठक की कार्यवाही को संपुष्ट किया गया। 
जिला क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष सुप्रियो फौजदार ने वित्तिय बर्ष 2023-24 के अंकेक्षित आय-व्यय का लेखा जोखा प्रस्तुत किया जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।
कार्यकारिणी समिति की बैठक में सदस्यों ने वित्तीय बर्ष 2024-25 के लिए प्रस्तावित बजट एवं सत्र 2024-25 के कैलैंडर को भी हरी झंडी दे दी। 
बजट की जानकारी देते हुए जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट नो प्रौफिट नो लॉस वाला है। संघ को विभिन्न स्रोतों से जो राशि प्राप्त होगी लगभग उतनी ही राशि खर्च होने का भी अनुमान है। कैलैंडर के बारे में महासचिव ने बताया कि लगभग नौ महिनों तक चलने वाला क्रिकेट सत्र 16 अक्तुबर 2024 से एस० आर० रुँगटा बी-डिविजन लीग के साथ प्रारंभ हो जाएगा और 8 जून 2025 को समर कैंप के साथ समाप्त होगा। 
इस बैठक में संघ की बार्षिक रिपोर्ट, 2023-24 को भी सर्वसम्मति से अंगीकार कर लिया गया। 
जिला क्रिकेट संघ की कार्यकारिणी समिति की आज की बैठक में सर्वसम्मति से आगामी 22 सितम्बर 2024 (रविवार) को अपराह्न 4:00 बजे से बार्षिक आम सभा कराने का निर्णय लिया गया। उक्त आम सभा में जिले के चार खिलाड़ियों क्रमशः अनुकूल राय, रश्मि गुड़िया, सत्यम सिंह एवं साकेत कुमार सिंह को पिछले सत्र के बोर्ड मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित करने का निर्णय भी लिया गया। 
जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने बताया कि प्रबन्धन समिति ने अगले सत्र से अंडर -16 आयु वर्ग के बच्चों के लिए अलग से एक प्रतियोगिता आयोजित करने का प्रस्ताव पारित किया गया है जिस पर अंतिम निर्णय बार्षिक आम सभा में लिया जाएगा। 
आज की बैठक में जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मुकुंद रुंगटा के अलावे उपाध्यक्ष बनवारी लाल नेवटिया, महासचिव असीम कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष सुप्रियो फौजदार, तीनों संयुक्त सचिव क्रमशः अनुप बर्मन, फैज अहमद एवं ओम प्रकाश गुप्ता, कार्यकारिणी समिति सदस्य जितेंद्र चौबे, मो० आलम अंसारी, राज कुमार मूँधड़ा, राजीव कुमार एवं जयप्रकाश तथा प्रतिनिधि सदस्य के तौर पर एस आर रूंगटा ए एवं बी -डिवीजन लीग के विजेता टीम के सचिव उपस्थित थे।

Related Post