PM Modi meets Indian Olympic Contingent: मनु ने दी पिस्टल, अमन ने सौंपी जर्सी... ओलंपिक पदकवीरों से मिले PM मोदी,

Sports

PM Modi meets Indian Olympic Contingent: मनु ने दी पिस्टल, अमन ने सौंपी जर्सी... ओलंपिक पदकवीरों से मिले PM मोदी,

 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

Delhi-पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. इसका वीडियो सामने आया है.  भारत ने हाल में समाप्त हुए इन खेलों में एक रजत और पांच कांस्य पदक सहित कुल छह पदक जीते.

पेरिस ओलंपिक 26 जुलाई से 11 अगस्त तक हुए. इसके लिए भारत का 117 सदस्यीय दल पेरिस गया था, जिसमें से ज्यादातर एथलीट्स लौट आए हैं. स्वदेश लौटने के बाद भारतीय खिलाड़ियों का स्वागत हुआ. अब खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास 7 लोक कल्याण मार्ग में मुलाकात की है. जिसका वीडियो सामने आया है.

पीएम मोदी को भारतीय खिलाड़ियों ने कई गिफ्ट दिए. निशानेबाज मनु भाकर ने पीएम मोदी को पिस्टल दी. वहीं रेसलर अमन सहरवात ने अपनी जर्सी सौंपी. भारतीय हॉकी टीम की ओर से पीएम को हॉकी स्टिक भेंट की गई. पीएम ने इस दौरान खिलाड़ियों को संबोधित किया. हालांकि पीएम की खिलाड़ियों से क्या बात की है, इसका वीडियो अभी सामने नहीं आया है.

भारत ने हाल में समाप्त हुए इन खेलों में एक रजत और पांच कांस्य पदक सहित कुल छह पदक जीते. पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को पहला मेडल शूटिंग में मिला, जब मनु भाकर ने वूमेन्स 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज हासिल किया. फिर दूसरा ब्रॉन्ज भी मनु भाकर ने मिक्स्ड टीम इवेंट में दिलाया. उनके साथ सरबजोत सिंह भी टीम में थे.

तीसरा ब्रॉन्ज मेडल स्वप्निल कुसाले ने शूटिंग की मेन्स 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में दिलाया. फिर पुरुष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज और जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया. इसके बाद रेसलर अमन सहरावत ने मेन्स 57 किलो फ्रीस्टाइल में ब्रॉन्ज जीता.

Related Post