जमशेदपुर एफसी कल पहली बार फुटसल दिवस मनाकर इतिहास रचने के लिए तैयार

Sports

जमशेदपुर एफसी कल पहली बार फुटसल दिवस मनाकर इतिहास रचने के लिए तैयार

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर एफसी कल टीएफए मैदान पर पहली बार फुटसल दिवस मनाने की तैयारी कर रहा है, जो युवा फुटबॉल प्रेमियों के बीच खेल को बढ़ावा देने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा. इसमें लोयोला, जेपीएस और कार्मेल के 172 जमीनी स्तर के बच्चे शामिल होंगे, जिन्हें जमशेदुर एफसी लोयोला, कार्मेल और टिनप्लेट ग्रासरूट्स फुटबॉल स्कूल की 20 टीमों में बांटा गया है.

फुटसल, एसोसिएशन फुटबॉल का एक प्रकार है जिसे एक टीम में पांच खिलाड़ियों के साथ छोटे मैदान पर खेला जाता है, जिसके लिए असाधारण बॉल कंट्रोल, स्पीड और स्किल की जरूरत होती है. उरुग्वे में शुरू हुए इस रोमांचक और गतिशील खेल में तेज पास, चतुर चाल और रणनीतिक टीमवर्क की जरूरत होती है, जो इसे युवा खिलाड़ियों के लिए अपने कौशल को विकसित करने के लिए एक आदर्श मंच बनाता है.

भारत में फुटसल को बढ़ावा देने के ऑल इंडिया फुटबॉल महासंघ के दृष्टिकोण के अनुरूप, जमशेदपुर एफसी ने पहली बार जमशेदपुर में जमीनी स्तर पर फुटसल दिवस मनाने के लिए पहला कदम उठाया है. इस पहल का उद्देश्य युवा फुटबॉल सितारों को फुटसल के रोमांच का अनुभव करने, अपने कौशल को विकसित करने और खेल की गहरी समझ को बढ़ावा देने के लिए एक मंच प्रदान करना है.

इस आयोजन के माध्यम से जमशेदपुर एफसी को उम्मीद है कि वह फुटबॉलरों की नई पीढ़ी को फुटसल खेलने के लिए प्रेरित करेगा, जिससे भारत में इस खेल के विकास में योगदान मिलेगा.

Related Post