जमशेदपुर एफसी ने कार्मेल जूनियर कॉलेज ग्रासरूट फुटबॉल स्कूल में की युवा फुटबॉल प्रतिभाओं की खोज और विकास के मिशन की शुरुआत

Sports

जमशेदपुर एफसी ने कार्मेल जूनियर कॉलेज ग्रासरूट फुटबॉल स्कूल में की युवा फुटबॉल प्रतिभाओं की खोज और विकास के मिशन की शुरुआत

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता 


जमशेदपुर-एफसी के कार्मेल जूनियर कॉलेज ग्रासरूट फुटबॉल स्कूल ने अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत की है, जिसमें युवा प्रतिभाओं का एक नया समूह शामिल है जो अपने फुटबॉल सफर शुरू करने के लिए उत्सुक हैं. इस पहल को युवा खिलाड़ियों को आकर्षक तरीके से सुंदर खेल से परिचित कराने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसका लक्ष्य भविष्य के सितारों को आकार देना है.

यह कार्यक्रम 5 आयु वर्ग- U5, U7, U9, U11 और U13 के लिए तैयार किया गया गै, जिसमें प्रशिक्षण की गति को धीरे धीरे बढ़ाया जाता है. पाठ्यक्रम को बुनियादी कौशल से लेकर बेहतर टेक्निकल लेवल बनाया गया है, जिससे प्रत्येक खिलाड़ी का विकास सुनिश्चित होता है. 50 से अधिक नामांकित छात्रों के साथ, ग्रासरूट फुटबॉल स्कूल भारतीय फुटबॉल सितारों की अगली पीढ़ी को विकसित करने के लिए समर्पित है.

कार्यक्रम का ध्यान आयु-विशिष्ट प्रशिक्षण पर है, जो प्रत्येक आयु वर्ग की अनूठी जरूरतों को पूरा करते हुए एक अनुकूल दृष्टिकोण देता है. जैसे-जैसे खिलाड़ी आगे बढ़ेंगे, उन्हें अपने कौशल को निखारने और नई टेक्निकल अभ्यासों को अपनाने का अवसर मिलेगा, जिससे उनकी खेल शैली और फुटबॉल कौशल में वृद्धि होगी.

विशेष रूप से कपिश भूपति और आदित्य सिंह जैसे कुछ युवा प्रतिभाओं ने पहले ही जमशेदपुर गोल्डन बेबी लीग और जमशेदपुर एफसी ब्लू क्यूब्स लीग में अपनी छाप छोड़ी है, उन्होंने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है, जहां वे अंडर 13 आई-लीग में जमशेदपुर और जेएसडब्ल्यू यूथ कप एफसी का प्रतिनिधित्व करने गए थे और गोल्डन बेबी लीग में उपविजेता भी रहे थे. जैसे-जैसे वे आगे बढ़ेंगे, उनके पास जमशेदपुर एफसी सीनियर टीम में जगह बनाने का रास्ता साफ होता जाएगा, उन्हें और बेहतर बनने के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करेगा.

Related Post