रिंकू-सूर्या की गेंदबाजी ने कराया लगभग हारा हुआ मैच टाई

Sports

रिंकू-सूर्या की गेंदबाजी ने कराया लगभग हारा हुआ मैच टाई... फिर सुपर ओवर में श्रीलंका को हराकर भारत ने सीरीज में क्लीन स्वीप किया

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज को 3-0 से जीत लिया है. उसने पल्लेकेले में खेले गए तीसरे और आखिरी मुकाबले में रोमांचक जीत हासिल की. यह मैच सुपर ओवर तक पहुंचा और टीम इंडिया ने गलती किए बिना मैच को अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने नए कोच गौतम गंभीर को सीरीज में क्लीन स्वीप करके जीत का तोहफा दिया है.

चरिथ असालंका ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया. श्रीलंका के गेंदबाजों ने भारतीय टीम को 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन के स्कोर पर रोक दिया. इसके बाद उसने 20 ओवर में 8 विकेट पर 137 रन बना लिए. इस तरह मुकाबला बराबरी पर आ गया. फिर सुपर ओवर हुआ और इसमें भारत ने बाजी मार ली. सुपर ओवर में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 रन बनाए. तीसरे मैच के सुपर ओवर में भारतीय टीम को 3 रनों का टारगेट मिला था. सूर्या ने महीश तीक्ष्णा की पहली बॉल पर चौका लगाकर मैच अपने नाम किया।

भारतीय टीम के लिए 19वां ओवर रिंकू सिंह ने किया, जिसमें उन्होंने 2 विकेट झटके. फिर आखिरी ओवर में जब श्रीलंका को 6 रन चाहिए थे, तब सूर्या खुद गेंदबाजी पर आए. उन्होंने इस ओवर में 2 विकेट लेकर सिर्फ 5 रन दिए और हारे हुए मैच को टाई कराया.

Related Post