मेन ऑफ स्टील के साथ ISL डेब्यू करने वाले अनिकेत फिर जमशेदपुर एफसी में लौटे

Sports

मेन ऑफ स्टील के साथ ISL डेब्यू करने वाले अनिकेत फिर जमशेदपुर एफसी में लौटे


24 वर्षीय अनिकेत जाधव ने मेन ऑफ स्टील के लिए अपना ISL डेब्यू किया और दो सीज़न बिताए. गति और ट्रीक के मिश्रण के साथ शारीरिक रूप से मजबूत विंगर, अनिकेत महाराष्ट्र के कोल्हापुर शहर से आते हैं, जो एक सीज़न के लिए क्लब में शामिल हो गए हैं. जमशेदपुर में रहने के बाद उन्होंने 2021-22 में हैदराबाद के साथ इंडियन सुपर लीग कप और 2022-23 में ओडिशा एफसी के साथ सुपर कप जीता.

उन्होंने लगातार महत्वपूर्ण खेलों में खुद को साबित किया है और आक्रमण पर कई पोजिशन पर खेलने की उनकी प्रतिभा उन्हें आगामी सीज़न में टीम के लिए बहुमूल्य खिलाड़ी बनाती है. 24 वर्षीय विंगर को सबसे हालिया सफलता ओडिशा एफसी के साथ मिली, जहां उन्होंने 2022-23 सीज़न में सुपर कप जीता. ओडिशा एफसी से पहले 2022-23 में ईस्ट बंगाल के लिए खेले. जाधव ने अंडर-17 विश्व कप के साथ-साथ भारतीय राष्ट्रीय टीम के लिए दोस्ताना मैचों में भी अपना जलवा बिखेरा है.

अनिकेत ने जमशेदपुर लौटने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, "मैं जमशेदपुर में वापस आकर रोमांचित हूं और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं. मैं मुख्य कोच खालिद जमील के नेतृत्व में खेलने के लिए उत्साहित हूं और मेरा एकमात्र लक्ष्य ध्यान केंद्रित करना और हर बार जरूरत पड़ने पर बेहतर प्रदर्शन करना है."

कोल्हापुर में जन्मे जाधव ने अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत पुणे एफसी अकादमी से की थी. 2015 में, उन्हें अंडर-17 विश्व कप के लिए भारत के शिविर में शामिल किया गया, जिसके बाद उन्होंने एएफसी अंडर-16 चैंपियनशिप और फीफा अंडर-17 विश्व कप में खेला, दोनों ही भारत में आयोजित किए गए, जिससे देश और भारतीय फुटबॉल को गर्व हुआ.

हेड कोच खालिद जमील ने कहा, "हम अनिकेत जाधव को वापस पाकर खुश हैं. यह उनके लिए अपने कौशल का प्रदर्शन करने और विशेष रूप से अपने अनुभव के साथ महत्वपूर्ण प्रभाव डालने का एक महत्वपूर्ण वर्ष है. उन्हें परिचित परिवेश में बसना आसान लगेगा. हालांकि, उन्हें अपनी जगह सुरक्षित करने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा और उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की आवश्यकता है. कई पोजिशन पर खेलने में अनिकेत की प्रतिभा हमारे लिए एक बड़ी संपत्ति है और हम उन्हें टीम की सफलता में योगदान करते हुए देखने के लिए उत्साहित हैं." नंबर 22 पहने हुए, अनिकेत जाधव पहले ही मेन ऑफ स्टील के प्री-सीजन प्रशिक्षण में शामिल हो चुके हैं.

Related Post