14 जुलाई को जिले के 300 खिलाड़ी और कोच होंगे सम्मानित

Sports

14 जुलाई को जिले के 300 खिलाड़ी और कोच होंगे सम्मानित*

 

चाईबासा।पश्चिम सिंहभूम जिला ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा आगामी 14 जुलाई को चाईबासा के सनशाइन रेस्टोरेंट में उन खिलाड़ियों और कोचों को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने 2023-24 में राज्य, राष्ट्रीय, और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर जिले का नाम रोशन किया है। यह कार्यक्रम पश्चिम सिंहभूम जिला ओलंपिक एसोसिएशन, जो झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त है, के तत्वावधान में आयोजित किया जा रहा है।

पश्चिम सिंहभूम जिला ओलंपिक संघ के महासचिव अजय कुमार नायक ने बताया कि संघ लगातार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करता रहा है। पिछले दिनों, 23 जून को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर एक सप्ताह तक खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं, जिसमें क्रॉस कंट्री दौड़, ताइक्वांडो, रग्बी फुटबॉल, वॉलीबॉल आदि खेल शामिल थे।

इस बार सम्मानित होने वाले खिलाड़ियों और कोचों की संख्या लगभग 300 है, जो पिछले वर्ष की तुलना में 100 अधिक है। सचिव अजय कुमार नायक ने कहा कि जिला के खिलाड़ी लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने खिलाड़ियों को सावधान करते हुए बताया कि जिले में कई खेल संघ संचालित हो रहे हैं जो झारखंड ओलंपिक संघ या भारतीय ओलंपिक संघ से मान्यता प्राप्त नहीं हैं, और ऐसे संघों से जुड़े खिलाड़ियों का भविष्य सुरक्षित नहीं है। इसलिए खिलाड़ियों को सही खेल संघों से जुड़कर अपना भविष्य बनाना चाहिए।

सम्मानित होने वाले खेल संघों के खिलाड़ियों और कोचों की संख्या इस प्रकार है:
- *ताइक्वांडो*: 50 खिलाड़ी और 4 कोच
- *कराटे*: 36 खिलाड़ी और 1 कोच
- *आर्चरी*: 28 खिलाड़ी और 4 कोच
- *एथलेटिक्स*: 23 खिलाड़ी और 9 कोच
- *साइक्लिंग*: 7 खिलाड़ी और 2 कोच
- *वॉलीबॉल*: 16 खिलाड़ी और 2 कोच
- *रग्बी फुटबॉल*: 51 खिलाड़ी और 1 कोच
- *योगा*: 12 खिलाड़ी और 2 कोच
- *चेस*: 4 खिलाड़ी और 1 कोच
- *फुटबॉल*: 1 खिलाड़ी
- *बॉक्सिंग*: 25 खिलाड़ी और 3 कोच
- *बैडमिंटन*: 2 खिलाड़ी और 1 कोच

इन सभी खिलाड़ियों और कोचों को एस.आर. रूंगटा ग्रुप के सहयोग से पश्चिम सिंहभूम जिला ओलंपिक संघ द्वारा सम्मानित किया जाएगा। सम्मानित होने वाले खिलाड़ियों की सूची अपने-अपने खेल संघों से प्राप्त की जा सकती है।

Related Post