Kolkata Doctor Murder Case: रांची में रिम्स के जूनियर डॉक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार, ओपीडी सेवा ठप, मरीजों का ऐसे हुआ इलाज

Health

Kolkata Doctor Murder Case: रांची में रिम्स के जूनियर डॉक्टरों ने किया कार्य बहिष्कार, ओपीडी सेवा ठप, मरीजों का ऐसे हुआ इलाज

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

 रांची-कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में जूनियर महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है. झारखंड के जूनियर डॉक्टर भी इसका विरोध कर रहे हैं. रिम्स के जूनियर डॉक्टरों ने मंगलवार को ओपीडी सेवाओं को ठप करा दिया. न्याय और सुरक्षा की मांग करते हुए वे प्रशासनिक भवन में धरना पर बैठ गए और कार्य का बहिष्कार किया. इस कारण कई मरीज वापस लौट गए, तो कुछ ने इमरजेंसी में जाकर इलाज कराया.

रिम्स में सर्जरी और इनडोर सर्विस से डॉक्टरों ने खुद को अलग रखा. इस कारण सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवा प्रभावित रही. हालांकि, रिम्स और सदर अस्पताल में इमरजेंसी सेवाओं को बहाल रखा गया. विरोध प्रदर्शन में प्रशिक्षु डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ और कर्मचारियों से लेकर सीनियर डॉक्टर्स शामिल रहे.

रिम्स में ओपीडी सेवाएं बंद थीं. इसका असर अस्पताल में देखा गया. मरीज ओपीडी से लौटते नजर आए. जिन्हें उपचार की ज्यादा जरूरत थी, उन्होंने इमरजेंसी में रजिस्ट्रेशन कराने के बाद अपना इलाज कराया. इसके चलते ट्रॉमा सेंटर के बाहर काभी लंबी कतारें देखी गयीं. कुछ मरीज बिना इलाज कराये ही लौट गए.

Related Post