डॉ संजय के प्रयास से मटियाबंधी के शिशु मंदिर स्कूल में आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में 8 डॉक्टरों की टीम ने किया 396 मरीजों का इलाज

Health

डॉ संजय के प्रयास से मटियाबंधी के शिशु मंदिर स्कूल में आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में 8 डॉक्टरों की टीम ने किया 396 मरीजों का इलाज

घाटशिला।चाकुलिया प्रखंड के मटियाबंधी पंचायत अंतर्गत शिशु मंदिर स्कूल में  विशाल नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित हुआ। संपूर्ण मानवता कल्याण संघ के अध्यक्ष डॉक्टर संजय गीरि के प्रयास से यह स्वास्थ्य शिविर आयोजित हुआ। जमशेदपुर तथा आसपास के 8 अनुभवी चिकित्सकों के द्वारा 396 मरीजों का स्वास्थ्य जांच किया गया। डॉक्टरों के परामर्श पर मरीजों को मुफ्त दवाईयां भी प्रदान किया गया।  जमशेदपुर के नेत्रालय के नेत्र चिकित्सकों ने नेत्र रोगियों का नेत्र जांच किया। 29 मोतियाबिंद से ग्रस्त नेत्र रोगियों का आयुष्मान भारत के तहत नि:शुल्क आपरेशन कराया जाएगा।

जिला परिषद धरित्री महतो ने किया स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन

शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में जिला परिषद धरित्री महतो तथा विशिष्ट स्थिति के रूप में मुखिया जादू नाथ हेंब्रम व प.स.स मोहिनी मोहन महतो ने दीप प्रज्वलित कर किया. मौक पर आयोजित समारोह को संबोधित करत हुए उन्होंने कहा कि डॉ संजय गिरी ने बड़ामारा जैसे सुदूर क्षेत्र में स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया है. शिविर में स्वास्थ्य लाभ देना एक तरह से मानव सेवा का कार्य है.

गरीबों तक स्वास्थ्य सुविधायें पहुंचाना स्वास्थ्य शिविर का उदेश्य: डॉ संजय

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए डॉ संजय ने कहा कि गरीबों तक स्वास्थ्य सुविधायें पहुंचाना स्वास्थ्य शिविर  का प्रमुख उद्देश्य है।  उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं की काफी कमी है। स्वस्थ शरीर मनुष्य का सबसे बड़ा सम्पत्ति है। विगत 5 वर्षों में बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र में अब तक 100 से ज्यादा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जा चुका है जिसमें हजारों मरीजों का इलाज संभव प्रयास हो सका है।चंदन महातो ने कार्यक्रम का संचालन किया।

स्वास्थ्य शिविर में इन डॉक्टरों का रहा प्रमुख योगदान:-

शिविर में दिल्ली एमस के डॉ देवाश्री मिश्रा, डॉ संजय गीरि,डॉ राकेश पासवान,डॉ अजय झा,डॉ जितेंद्र श्रीवास्तव,एस आर के कमलेश,असोक प्रधान,सींगों सोरेन और संजीव नेत्रालय के नेत्र चिकित्सकों के द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य जांच कर दवा दी गयी. मौके पर पूर्ब जिला परिषद जगन्नाथ महतो, उत्तम महातो,कोकिल चंद्र महातो,तरुण महातो, चंदन महतो,उदय महातो,राम चंद्र सिंह,कमलेन्दु महातो,बिकास पड़ीहारी, राजेन्द्र सिंह,ग्राम प्रधान मनिद्र नाथ महातो, सुखेन्द्र महातो,पबन गीरि ,डॉ मोहित कु महातो समेत अन्य उपस्थित थे.

Related Post