NMCH के डॉक्टरों ने आपातकालीन सेवा की ठप्प

Health

कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या और डॉक्टर के साथ मारपीट को लेकर NMCH के डॉक्टरों ने आपातकालीन सेवा की ठप्प

कोलकाता से उठी आज की चिंगारी पटना तक पहुंची, एनएमसीएचके डॉक्टर ने आपातकालीन सेवा पर लगाया ताला

केंद्र और बिहार सरकार सभी से कि डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग, कहा अनिश्चितकालीन तक सेवा रहेगी प्रभावित

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता 

पटना : कोलकाता में रेजिडेंट महिला डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या के बाद बुधवार की रात डॉक्टर के साथ मारपीट की घटना को लेकर पटना नालंदा मेडिकल अस्पताल के डॉक्टरों ने आपातकालीन सेवा अनिश्चितकाल के लिए ठप कर दी है। एनएमसीएच के अस्पताल के डॉक्टरों ने आपातकाल सेवा के गेट पर ताला जड़ दिया है। उन्होंने इस बात का ऐलान कर दिया है की कोलकाता में डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या पर जब तक कार्रवाई नहीं की जाती तब तक एनएमसीएच के डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे।


हड़ताल कर रहे डॉक्टरों का यह मानना है कि कोलकाता के आजी कर कॉलेज की घटना पर केंद्र सरकार जब तक इस पर संज्ञान नहीं लेती है तब तक उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।
इसे लेकर नालंदा मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने आपातकालीन सेवा के आगे जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रही मेडिकल की छात्र, छात्राएं सरकार से डॉक्टर्स की सुरक्षा की मांग कर रही हैं। मेडिकल के छात्र-छात्राओं ने कहा कि कोलकाता में हुई घटना देश को झगझोरने वाला है। जिसे पश्चिम बंगाल की सरकार एक हादसा बताने की कोशिश कर रही है। नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की मेडिकल छात्राओं ने कहा कि इस तरह की घटना सरकार पर प्रशासन दोनों के लिए शर्म की बात है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कहा कि गुरुवार 15 अगस्त से सभी इमरजेंसी सेवा को अनिश्चितकाल के लिए पूरी तरह ठप कर दिया गया है।


बताते चलें कि कोलकाता के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 8 अगस्त देर रात ट्रेनी डॉक्टर की अर्धनग्न डेड बॉडी मिली थी। पुलिस के अनुसार ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप के बाद उसकी हत्या की गई। प्राइवेट पार्ट, आंखों और मुंह से खून बह रहा था। उसकी गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई पाई गई थी। मामला प्रकाश में आने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार पर चौतरफा विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। इसी बीच बुधवार की देर रात अस्पताल के डॉक्टर के साथ मारपीट की घटना को देश के पूरे डॉक्टर ने गंभीरता से लिया है। अब चारों तरफ डॉक्टर के साथ मारपीट की घटना का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है।

Related Post