शेयर बाजार में गिरावट जारी, गिफ्ट निफ्टी 60 अंक टूटा

finance-and-industry

शेयर बाजार में गिरावट जारी, गिफ्ट निफ्टी 60 अंक टूटा

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

मुंबई।भारतीय शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला जारी है। सोमवार को गिफ्ट निफ्टी 60 अंक टूटकर 24,800 के पास आ गया है। यह लगातार चौथा दिन है जब बाजार गिरावट का सामना कर रहा है। इसका मुख्य कारण कमजोर ग्लोबल संकेत हैं।

ग्लोबल मार्केट में नरमी

अमेरिकी शेयर बाजारों में शुक्रवार को भारी गिरावट देखी गई। डाओ इंडेक्स 400 अंक टूटकर दिन के निचले स्तर पर बंद हुआ। नैस्डेक इंडेक्स में आईटी शेयरों में बिकवाली से 2.5% की गिरावट दर्ज की गई। एशियाई बाजारों में भी गिरावट देखी जा रही है। जापान का निक्केई इंडेक्स करीब 2.5% गिर गया है।

कमोडिटी मार्केट में भी गिरावट

ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी जारी है। ब्रेंट क्रूड ऑयल 72 डॉलर प्रति बैरल के नीचे आ गया है। पिछले हफ्ते में तेल की कीमतों में करीब 10% की गिरावट दर्ज की गई। सोने और चांदी में भी सपाट कारोबार देखने को मिल रहा है।

घरेलू निवेशकों का रुख

भारतीय शेयर बाजारों में विदेशी संस्थागत निवेशकों की बिकवाली जारी है। शुक्रवार को FIIs ने नेट 11,000 करोड़ रुपए के शेयर बेचे हैं। वहीं, घरेलू संस्थागत निवेशकों यानी DIIs ने इस दौरान नेट 2,121 करोड़ रुपए के शेयरों की खरीदारी की।

आगे की राह

विश्लेषकों का मानना है कि निफ्टी को और दबाव का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि 24,500 के आसपास महत्वपूर्ण सपोर्ट स्तर हैं। निवेशकों को सतर्क रहने और मौजूदा पोजीशनों पर सख्त स्टॉप-लॉस उपाय करने की सलाह दी जाती है।

Related Post