टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन में दिव्याग कर्मचारियों की ऑन बोर्डिंग

finance-and-industry

टाटा स्टील वेस्ट बोकारो डिवीजन में दिव्याग कर्मचारियों की ऑन बोर्डिंग

चार पीडबल्यूडी कर्मचारियों को मिला नियुक्ति पत्र

विविधता की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

वेस्ट बोकारो- टाटा स्टील के वेस्ट बोकारो डिवीजन ने आज चार दिव्याग (PWD) कर्मचारियों का स्वागत सीसीटीवी कंट्रोल रूम ऑपरेटर के रूप में किया, जो कंपनी के "सक्षम को सशक्त  बनाना" पहल कार्यक्रम का एक अहम कदम है। इस ऑन बोडिंग समारोह के मुख्य अतिथि अनुराग दीक्षित महाप्रबंधक, वेस्ट बोकारो डिविजन, टाटा स्टील थे।

 

अनुराग दीक्षित, महाप्रबंधक,, वेस्ट बोकारो डिविजन, टाटा स्टील ने कहा, "हम आज पीडबल्यूडी समुदाय से अपने नए सीसीटीवी कंट्रोल रूम ऑपरेटरों का स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। यह वेस्ट बोकारो डिवीजन में वास्तव में समावेशी कार्यस्थल बनाने की हमारी निरंतर प्रतिबद्धता का प्रमाण है।  हमें विश्वास है कि हमारे नए ऑपरेटर हमारी टीम में मूल्यवान योगदान देंगे और हम उन्हें सफल होने के लिए आवश्यक सहायता और अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

 

इस अवसर पर राजेश चिंतक, चीफ़, एचआरबीपी, आरएम, टाटा स्टील, संदीप धीर, सीईओ और एमडी, टाटा स्टील टेक्निकल सर्विसेज लिमिटेड, संजय सत्पथी, सीएचआरओ, टाटा स्टील टेक्निकल सर्विसेज लिमिटेड और टाटा स्टील सपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड, सहित टाटा स्टील के वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

नवनियुक्त सीसीटीवी कंट्रोल रूम ऑपरेटर - प्रेम शर्मा, मोहम्मद हाशिम हसन, अंगद कुमार सिंह और अभिलाष शर्मा - विभिन्न कंपनियों में कार्य कर चुके है और पूर्व कार्य अनुभव लेकर आए हैं, यह कर्मचारी टाटा स्टील सपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के रोल में है। ऑनबोर्डिंग के बाद, उन्हें वेस्ट बोकारो डिवीजन में शामिल किया जाएगा और वे जमशेदपुर में एक सप्ताह के प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेंगे।

 

यह पहल टाटा स्टील की एक विविध और समावेशी कार्यस्थल बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।  इस अतिरिक्त के साथ, वेस्ट बोकारो डिवीजन में वर्तमान में 6% विविध कार्यबल है, जिसमें महिलाएं और ट्रांसजेंडर कर्मचारी शामिल हैं। यह पहल टाटा स्टील के 2025 तक 20 % विविध कार्यबल प्राप्त करने के व्यापक लक्ष्य में योगदान करेगी।

Related Post