माइक्रोसॉफ्ट की तकनीकी समस्या-दुनियाभर में उड़ानें प्रभावित

finance-and-industry

माइक्रोसॉफ्ट की तकनीकी समस्या, दुनियाभर में उड़ानें प्रभावित

मुंबई।माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प की क्लाउड सर्विसेज में तकनीकी समस्या के चलते आज यानी, शुक्रवार (19 जुलाई) को भारत सहित दुनिया भर में बड़े पैमाने पर उड़ाने प्रभावित हुईं। कुछ फ्लाइट्स को कैंसिल करना पड़ा तो कुछ फ्लाइट डिले हुईं।

माइक्रोसॉफ्ट के एज्योर क्लाउड और माइक्रोसॉफ्ट 365 सर्विसेज में परेशानी आई है। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, "हम इस मुद्दे से अवगत हैं और हमने कई टीमों को इसे सुलझाने के लिए शामिल किया है। हमने इसके कारण का पता लगा लिया है।
माइक्रोसॉफ्ट के सुरक्षा सिस्टम में तकनीकी खराबी के कारण दुनिया भर में विमान सेवाएं बाधित हो गई हैं। मुंबई एयरपोर्ट पर चेक-इन सिस्टम ठप होने से स्पाइसजेट, इंडिगो, एयर इंडिया और अकासा जैसी एयरलाइंस की गतिविधियों पर असर पड़ा है।
अकासा एयरलाइंस ने यात्रियों को सूचित किया कि उनकी कई ऑनलाइन सेवाएं, जैसे बुकिंग और चेक-इन, अस्थायी रूप से अनुपलब्ध रहेंगी। एयरलाइंस ने मैन्युअल चेक-इन और बोर्डिंग प्रक्रियाओं का पालन करने की सलाह दी है।
रिपोर्ट्स के अनुसार, तकनीकी समस्या के चलते अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, हांगकांग और ब्रिटेन में भी उड़ानें प्रभावित हुई हैं, जिससे यात्रियों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है, लेकिन यह स्थिति गंभीर बनी हुई है।

Related Post