सांसद विद्युत वरण महतो की केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव से मुलाकात-सुरदा माइंस के एनवायरमेंट क्लीयरेंस की

finance-and-industry

सांसद विद्युत वरण महतो की केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव से मुलाकात: सुरदा माइंस के एनवायरमेंट क्लीयरेंस की मांग

*नई दिल्ली*: जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने आज केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव से मुलाकात की और सुरदा माइंस के लिए एनवायरमेंट क्लीयरेंस यथाशीघ्र प्रदान करने का आग्रह किया।

सांसद महतो ने बताया कि सुरदा माइंस पिछले चार वर्षों से वन एवं पर्यावरण की स्वीकृति न मिलने के कारण बंद पड़ी है। इस स्थिति का असर मुसाबनी के कंसंट्रेटर संयंत्र पर भी पड़ा है, जो वर्तमान में बंद है और इससे हजारों मजदूर बेरोजगार हो गए हैं।

महतो ने केंद्रीय मंत्री को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि सुरदा माइंस के लिए फॉरेस्ट क्लीयरेंस पहले ही दिया जा चुका है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जैसे ही एनवायरमेंट क्लीयरेंस प्राप्त होगा, माइंस को चालू किया जा सकेगा।

केंद्रीय मंत्री का आश्वासन

वार्ता के दौरान, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने सांसद महतो को सूचित किया कि इस संबंध में संबंधित कागजात राज्य सरकार द्वारा उनके मंत्रालय को अत्यंत विलंब से प्राप्त हुए हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि अब इसमें कोई विलंब नहीं होगा और आवश्यक कार्रवाई करते हुए इसे यथाशीघ्र केंद्रीय सचिव के पास प्रेषित किया जाएगा।

वन एवं पर्यावरण सचिव से भी मुलाकात

इसके बाद, सांसद महतो ने वन एवं पर्यावरण विभाग की केंद्रीय सचिव लीना नंदन से भी मुलाकात की और उन्हें भी ज्ञापन समर्पित किया। केंद्रीय सचिव ने सांसद को आश्वस्त किया कि सारी प्रक्रिया शीघ्र पूरी कर दी जाएगी और राज्य सरकार को भी इस संबंध में सूचित किया जाएगा।

उम्मीद का संचार

सांसद महतो ने इस बातचीत के बाद उम्मीद व्यक्त की कि निकट भविष्य में सुरदा माइंस प्रारंभ होगा, जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिलने की संभावना बढ़ेगी।

इस प्रकार, सांसद महतो की सक्रियता और केंद्रीय मंत्री का सहयोग इस क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

Related Post