*टाटानगर से 25 अगस्त से पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत, तैयारी जोरों पर*

finance-and-industry

*टाटानगर से 25 अगस्त से पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत, तैयारी जोरों पर*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर: टाटानगर रेलवे स्टेशन से पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा 25 अगस्त से शुरू की जा रही है। इस महत्वाकांक्षी ट्रेन सेवा की तैयारी को लेकर रेलवे विभाग में जोर-शोर से काम चल रहा है। स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन के संचालन से पहले सभी जरूरी कार्यों को पूरा करने की दिशा में तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं।

टाटानगर स्टेशन पर वाशिंग लाइन में ट्रैक्शन का काम पूरा कर लिया गया है, और ट्रेन में काम करने वाले कर्मचारियों को विशेष प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। टाटानगर कोचिंग डिपो के आधा दर्जन से अधिक कर्मचारियों को हटिया में वंदे भारत ट्रेन की ट्रेनिंग दी गई थी। कर्मचारियों में इस नई ट्रेन के संचालन को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है।

रेलवे ने वंदे भारत ट्रेन के लिए लोको पायलट और ट्रेन मैनेजर की नियुक्ति का आदेश भी जारी कर दिया है। इसके चलते रेल मंडल के अधिकारी सतर्कता से सभी प्रक्रियाओं को पूरा करने में जुटे हुए हैं।

इसके अलावा, टाटानगर रेलवे स्टेशन से तीन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का खाना भी चढ़ाया जाएगा। इनमें रांची-हावड़ा वंदे भारत, टाटानगर-पटना वंदे भारत, और टाटानगर-ब्रह्मपुर वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल हैं। यह सेवा यात्रियों के लिए एक बड़ी सुविधा साबित होगी और उनकी यात्रा को और भी आरामदायक बनाएगी।

रेलवे की यह पहल टाटानगर स्टेशन के महत्व को और भी बढ़ाएगी, जिससे यहां से यात्रा करने वाले यात्रियों को तेज, सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा का अनुभव मिलेगा।

Related Post