यूट्यूब की पूर्व सीईओ सुज़ैन वोज्स्की का निधन, कैंसर से जूझ रही थीं

finance-and-industry

यूट्यूब की पूर्व सीईओ सुज़ैन वोज्स्की का निधन, कैंसर से जूझ रही थीं

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता 

नई दिल्ली:यूट्यूब की पूर्व सीईओ सुज़ैन वोज्स्की का निधन कैंसर से जूझने के बाद हुआ है। सुज़ैन पिछले दो वर्षों से नॉन-स्मॉल सेल लंग कैंसर से पीड़ित थीं।

सुज़ैन वोज्स्की का करियर

सुज़ैन वोज्स्की ने 2014 से 2023 तक यूट्यूब का नेतृत्व किया और इस दौरान उन्होंने प्लेटफॉर्म को नई ऊंचाइयों पर पहुँचाया। उनके कार्यकाल में यूट्यूब ने कई महत्वपूर्ण बदलाव देखे और वीडियो सामग्री के क्षेत्र में एक प्रमुख स्थान बना लिया।

गूगल के सीईओ का श्रद्धांजलि

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए सुज़ैन के निधन की खबर साझा की। उन्होंने लिखा, "दो साल तक कैंसर से पीड़ित रहने के बाद अपनी प्रिय मित्र @सुज़ैन वोज्स्की के निधन से अविश्वसनीय रूप से दुखी हूं। वह गूगल के इतिहास में किसी भी अन्य व्यक्ति की तरह ही महत्वपूर्ण थीं। उनके बिना दुनिया की कल्पना करना कठिन है।"

परिवार का बयान

सुज़ैन के पति, डेनिस ट्रॉपर, ने फेसबुक पर एक भावनात्मक पोस्ट में लिखा, "26 साल तक मेरी प्यारी पत्नी और हमारे पांच बच्चों की मां ने नॉन-स्मॉल सेल लंग कैंसर के साथ 2 साल जीने के बाद आज हमें छोड़ दिया। सुज़ैन न केवल मेरी सबसे अच्छी दोस्त और जीवन साथी थीं, बल्कि एक शानदार दिमाग, एक प्यारी मां और कई लोगों की प्रिय दोस्त थीं।"

श्रद्धांजलि

यूट्यूब के वर्तमान सीईओ नील मोहन ने भी सुज़ैन को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा, "मुझे 17 साल पहले सुसान से मिलने का सौभाग्य मिला था, जब वह डबलक्लिक अधिग्रहण की आर्किटेक्ट थीं। उनकी विरासत उन सभी चीज़ों में जीवित है जिन्हें उन्होंने @google और @youtube पर छुआ।"

सुज़ैन वोज्स्की का निधन न केवल उनके परिवार के लिए, बल्कि पूरे टेक उद्योग के लिए एक बड़ा नुकसान है। उनके योगदान और नेतृत्व को हमेशा याद किया जाएगा।

Related Post