आनंद मार्ग द्वारा गदरा में 300 नारायण को भोजन और 100 महिलाओं को साड़ी वितरण*

Religious

*आनंद मार्ग द्वारा गदरा में 300 नारायण को भोजन और 100 महिलाओं को साड़ी वितरण*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता    

जमशेदपुर:आनंद मार्ग यूनिवर्सल रिलीफ टीम ग्लोबल ने गदरा गांव में एक सामाजिक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें 300 नारायण को भोजन कराया गया और 100 महिलाओं को साड़ी वितरित की गई। इस अवसर पर सुनील आनंद ने कीर्तन के महत्व पर प्रकाश डाला और बताया कि कैसे यह एक उच्चतम और श्रेष्ठतम भावनात्मक अभ्यास है जो अशांति, तनाव, और चिंता को समाप्त करने में सहायक होता है।

सुनील आनंद ने कहा कि कीर्तन ईश्वर के साथ गहरा संबंध बनाने और आंतरिक शक्ति को प्रकट करने में मदद करता है। यह संकल्पनाशक्ति, विचारशक्ति और कार्यशक्ति को जागृत करता है, जिससे व्यक्ति सफलता, आनंद, और समृद्धि की ओर अग्रसर हो सकता है। उन्होंने बताया कि कीर्तन मन, शरीर, और आत्मा के संगम का आदर्श उदाहरण प्रस्तुत करता है और यह व्यक्ति को स्थिरता, ध्यान, और आनंद की अनुभूति देता है।

कार्यक्रम में यह भी बताया गया कि कीर्तन एक साधना है जो समाज के बंधनों से मुक्ति प्रदान करती है और आत्मिक एवं मानसिक स्वतंत्रता का अनुभव कराती है। यह हमें प्रेम, सहानुभूति, और एकाग्रता की अनुभूति कराती है, जिससे जीवन सुखी और समृद्ध बनता है। कीर्तन सच्चे सुख और आनंद की प्राप्ति का मार्ग प्रदान करता है और मन को परम शांति की अवस्था में ले जाता है।

सुनील आनंद ने उपस्थित आदर्शवादियों को सलाह दी कि किसी भी कार्य में जाने से पहले पांच मिनट कीर्तन करके जाएं, ताकि कार्य की तामसिकता समाप्त हो सके और आत्मिक शांति प्राप्त हो सके।

Related Post