शहनाज अख्तर के भजनों पर झूम उठा टाटा-लिटिल स्टार आर्यन बाबू ने भी समां बांधा

Religious

शहनाज अख्तर के भजनों पर झूम उठा टाटा, लिटिल स्टार आर्यन बाबू ने भी समां बांधा  

"भोले की निकली है पालकी, ये सवारी है बाबा महाकाल की" भजन पर देर रात तक झूमते रहे लोग

जमशेदपुर।सावन की दूसरी सोमवारी के पावन मौके पर जमशेदपुर पहुंची प्रख्यात भजन गायिका शहनाज अख्तर और लिटिल आर्यन बाबू ने भजन संध्या में टाटा के शिव भक्तों को खूब झुमाया। साकची के ओल्ड बाराद्वारी मैदान में बारिश की फुहार के साथ भक्तिरस की ऐसी बयार चली की देर रात तक भक्ति में झूमते रहे श्रद्धालु।
सोमवार को श्री नीलकंठ महादेव संघ द्वारा सावन माह की दूसरी सोमवारी पर आयोजित भजन संध्या में श्रद्धालु देर रात तक भजनों की सुरीली किन्तु ऊर्जा से भरी धुन पर शिव भक्ति में लीन तथा भक्ति रस में डूबे नजर आए। 
कार्यक्रम की शुरुआत लिटिल स्टार आर्यन बाबू ने सरस्वती वंदना से की उपरांत “बम बम बोल रहा है काशी,” ”श्री राम जानकी बैठे हैं मेरे सीने में” तथा “जो राम का नहीं वो किसी काम का नही” सहित एक के बाद एक ऊर्जावान भजन गाकर श्रोताओं को बांधे रखा। गायिका शहनाज अख्तर ने बाबा महाकाल के भजनों की लड़ी लगा दी “भोले की निकली है पालकी, ये सवारी है बाबा महाकाल की”, “हमारे साथ श्री महाकाल तो किस बात की चिंता, शरण में रख दिया माथा तो किस बात की चिंता”, “अगड़ बम बम बम बम बम बम बम बम लहरी” के साथ 'म्हारे अंगना पधारो महारानी, मैया के दिवानों ने दरबार सजाया है'...,'छुम छुम छननन बाजे मैया पाओ पैजनिया'…'ये भगवा रंग' …आदि भजनों की सुमधुर प्रस्तुति देकर ऐसा समा बांधा की मौजूद हजारों की संख्या में महिलाएं, पुरुष एवं युवा झूम उठे। गायिका शहनाज अख्तर ने भजनों के दौरान सनातन धर्म की जय का उद्गोष भी समय समय पर करती रही। 
मंच पर आते ही गायिका शहनाज अख्तर ने जय भवानी, जय श्री राम, हर हर महादेव, जय श्री महाकाल का उद्घोष कर पूरा माहौल महाकालमय  कर दिया। हजारों की संख्या में उपस्थित शहरवासी बाबा महाकाल के भजनों पर झूम उठे। 
मुख्य अतिथि के रूप में शिव भक्त कृष्णा बम मौजूद रहीं उन्होंने शुरू के लेकर अंत तक भजन संध्या का आनंद लिया। भजन संध्या के आकर्षण का केंद्र 10 फिट के बाबा बर्फानी भी विराजमान थे। भजन संध्या के साथ ही पच्चीस हजार श्रद्धालुओं के लिए महाभंडारा का भी आयोजन किया गया था। राजीव रंजन सिंह, अमरप्रीत सिंह काले, पूर्व कोल्हान आयुक्त विजय कुमार सिंह, राकेश्वर पाण्डे, विक्रम शर्मा, रवीन्द्र झा, परविंदर सिंह, बिजय खान, राजकुमार सिंह, शिव शंकर सिंह, हरि सिंह राजपूत, राजेश शुक्ला सहित शहर कई गणमान्य लोगों ने भजन संध्या का आनंद लिया।

Related Post