निशान साहिब के रंग को लेकर जमशेदपुर के युवाओं में उत्साह

Religious

निशान साहिब के रंग को लेकर जमशेदपुर के युवाओं में उत्साह

कोल्हान में सुरमई रंग के निशान साहिब के लिए मनजीत सिंह ने की सेवा की पेशकश, सर्वप्रथन चोला बदलने वाले गुरूद्वारे की सेवा करेंगे हरविंदर जमशेदपुरी

जमशेदपुर।'निशान साहिब' के रंग को लेकर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (एसजीपीसी), धर्म प्रचार कमेटी के आदेश के बाद सकारात्मक प्रतिक्रियाएं आने शुरू हो गयीं हैं। निहंग सिंह जत्थेबंदी के मौजूदा जत्थेदार मनजीत सिंह ने कोल्हान के सभी गुरुद्वारों में सुरमई रंग के निशान साहिब की सेवा की पेशकश की है जबकि जमशेदपुर के युवा सिख प्रचारक हरविंदर सिंह जमशेदपुरी ने सर्वप्रथम रहत मर्यादा अनुसार निशान साहिब लगाने वाले गुरूद्वारे को सेवा देने की घोषणा की है।
मंगलवार को दोनों ही युवा सिखों ने इच्छा जताते हुए सेवा करने की पेशकश कोल्हान के सभी गुरुद्वारों के प्रधानों से की है। 
बकौल निहंग सिंह जत्थेबंदी के मौजूदा जत्थेदार, मनजीत सिंह यह उनकी दिली इच्छा है कि अब जबकि सभी गुरुद्वारों में निशान साहिब का चोला बदला जाना है, वहां सुरमई रंग के निशान साहिब की सेवा सीजीपीसी के दिशा निर्देश में वे करने की इच्छा रखते हैं। निशान साहिब बनने पर आने वाले खर्च का वहन सेवा के रूप वे करेंगे। 
वहीँ, जमशेदपुर के युवा सिख प्रचारक हरविंदर सिंह जमशेदपुरी ने अनुरोधपूर्वक घोषणा की है कि कोई भी कमिटी, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (एसजीपीसी) के अदिशानुसार रहत मर्यादा को ध्यान में रखते हुए सर्वपथम निशान साहिब फहरायेगी उसकी सेवा उनके द्वारा की जाएगी।

Related Post