श्रावणी मेले की तीसरी सोमवारी पर ढाई लाख से अधिक शिव भक्त कांवरिया पहुंचे बाबा धाम

Religious

श्रावणी मेले की तीसरी सोमवारी पर ढाई लाख से अधिक शिव भक्त कांवरिया पहुंचे बाबा धाम

 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता 

देवघर: श्रावणी मेले की तीसरी सोमवारी पर बाबा धाम में केसरिया सैलाब उम्र पड़ा है। तीसरी सोमवारी पर तकरीबन ढाई लाख से अधिक श्रद्धालु बाबा धाम पहुंचे हैं और 8 से 10 किलोमीटर लंबी कतार में चलकर जलार्पण कर रहे हैं। पहले सुबह लगभग 4:00 बजे आम भक्तों के लिए जलार्पण शुरू हुआ। रविवार को देर शाम से ही सोमवारी जलपान के लिए कांवरियों की कतार लगने लगी थी। डीसी विशाल सागर और एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग और प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारी मेला व्यवस्था की मॉनिटरिंग में रविवार रात से ही लगे हैं। 
सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे से की जा रही है भीड़ की मॉनिटरिंग
तीसरी सोमवारी की भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। प्रशासन ने भीड़ के नियंत्रण के लिए सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन कैमरे की सहायता ली है। कंपोजिट कंट्रोल रूम से पूरे मेला क्षेत्र की मॉनिटरिंग प्रशासनिक पदाधिकारी कर रहे हैं। 
सुरक्षा में तैनात है एटीएस, एनडीआरफ, सीआरपीएफ, और झारखंड पुलिस के जवान
सोमवारी की भीड़ को देखते हुए पुलिस फोर्स को मुस्तैद रखा गया है। एटीएस, सीआरपीएफ, एनडीआरफ और झारखंड पुलिस के जवान पदाधिकारी सभी रविवार देर शाम से ही ड्यूटी पर लगे हैं। कांवरिया रूट लाइन में कतार को व्यवस्थित करने में बहुत परेशानी हुई। क्योंकि भीड़ इतनी अधिक थी कि कतार 4-5 लाइन में चल रही थी.

Related Post