क्रूस हम ख्रीस्तियों के लिए गौरव का प्रतीक : महाधर्माध्यक्ष विंसेंट आइंद

Religious

क्रूस हम ख्रीस्तियों के लिए गौरव का प्रतीक : महाधर्माध्यक्ष विंसेंट आइंद

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची: रांची महाधर्मप्रांत के महाधर्माध्यक्ष विंसेंट आइंद ने  पवित्र क्रूस के पर्व के अवसर पर होली क्रॉस की धर्मबहनों के लिए बर्धवान कंपाउंड में स्थित उनके निवास स्थान और होली क्रॉस विद्यालय परिसर के हाल में पवित्र  मिस्सा बलिदान अर्पित कर पवित्र क्रूस के विजयोत्सव का पर्व भक्तिपूर्ण मनाया।

कैथॉलिक कलीसिया में प्रत्येक वर्ष 14 सितंबर को पवित्र क्रूस का विजयोत्सव मनाया जाता है। पवित्र क्रूस के  पर आधारित कांग्रिगेशन का नाम होने के कारण होली क्रॉस की धर्म बहनों के लिए यह वेशेष पर्व रहा। इसी अवसर पर आज रांची के महाधर्माध्यक्ष विंसेंट आइंद ने होली क्रॉस की धर्म बहनों के लिए पवित्र मिस्सा बलिदान अर्पित किया। उन्होंने पवित्र क्रूस के पर्व का मर्म समझाते हुए  अपने धर्मोपदेश में कहा कि: "प्रभु येसु ने क्रूस पर बलिदान दे कर क्रूस के अर्थ को सकारात्मक रूप दे दिया। इसलिए क्रूस हमारे लिए अपमान का नहीं बल्कि गौरव का चिह्न है। किंतु क्रूस का अर्थ हमें तभी वास्तव में मालूम होगा जब हमारा सदभाव एक दूसरे के साथ हो। इसी प्रेम के सदभाव के द्वारा ही त्याग का बोझ हल्का हो जाता है।"  
मिस्सा  के अंत में महाधर्माध्यक्ष और होली क्रॉस की सभी सभी धर्मबहनों  का पल्लीवासियों ने जोरदार स्वागत किया और उनके पर्व पर बधाईयां और शुभकामनाएं दी।  सांस्कृतिक समारोह में  महाधर्माध्यक्ष ने  विश्वासियों के सम्मुख क्रूस पर आधारित अपने मधुर संगीत प्रस्तुति द्वारा सभी का में मोह लिया। साथ ही महाधर्माध्यक्ष ने विश्वासियों को एक दूसरे के लिए प्रेम और त्याग का भाव रखने का संदेश भी दिया।

इस  समारोह में रांची के महाधर्माध्यक्ष विंसेंट आइंद के साथ आर्चबिशप के सेक्रेटरी फाo असीम मिंज, होली क्रॉस धर्म समाज की धर्मबहनें एवं ख्रीस्त विश्वासी शामिल हुए।

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

Related Post