सरायकेला के राजनगर में बोले पूर्व सीएम चंपाई सोरेन, परिवर्तन के लिए तैयार है झारखंड

Politics

सरायकेला के राजनगर में बोले पूर्व सीएम चंपाई सोरेन, परिवर्तन के लिए तैयार है झारखंड

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

सरायकेला-झामुमो छोड़ बीजेपी में शामिल होने के बाद पहली बार पूर्व सीएम चंपाई सोरेन सोमवार को सरायकेला के राजनगर पहुंचे. चंपाई सोरेन का पार्टी नेताओं ने भव्य स्वागत किया. चंपाई सोरेन ने कहा कि सरायकेला-खरसावां आगमन पर बड़ी संख्या में स्वागत के लिए जुटी जनता का उत्साह बताता है कि झारखंड ‘परिवर्तन’ के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस  दौरान शायराना अंदाज में उन्होंने कहा ‘मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंजिल, मगर लोग साथ आते गए और कारवां बनता गया’.

हेंसल में राजनगर बीजेपी पूर्वी मंडल के अध्यक्ष खिरोद महतो के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने चंपाई सोरेन का बैंड बाजा, पटाखे फोड़कर, फूलमाला एवं अंगवस्त्र देकर स्वागत किया. उन्होंने बजरंगबली मंदिर में पूजा-अर्चना की. राजनगर मुख्य बाजार के बाद राजनगर थाने के समीप बीजेपी के पुराने कार्यालय में भी भाजपा प्रखंड पश्चिमी मंडल ने स्वागत किया. बीजेपी कार्यकर्ताओं से भी मिले और प्रखंड कमेटी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं से परिचय प्राप्त किया. इसके बाद चाईबासा जाने के क्रम में जगह-जगह पर उनका स्वागत किया गया.

सिजुलता के प्रसिद्ध डॉ बी मंडल की अपराधियों ने 29 अगस्त को हत्या कर दी थी. पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन सिजुलता पहुंचने पर डॉ बी मंडल के परिजनों से मिले. परिजनों को ढाढ़स बंधाया. चंपाई सोरेन ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि डॉ बी मंडल एक अच्छे डॉक्टर थे. इनसे इलाज कराने के लिए राजनगर ही नहीं, हर कोने से लोग आते थे और इलाज करवाकर ठीक हो जाते थे. उन्होंने कहा कि इस घटना को अंजाम देनेवाले को कड़ी से कड़ी सजा मिले. इस दौरान मुख्य रूप से मेघराय मार्डी, करमबीर महाकुड़, पवित्र महाकुड़, कर्तिकेश्वर महाकुड़, करमु पान, रिंकु राउत, अजित मंडल समेत सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Post