हावड़ा-मुंबई मेल दुर्घटना-ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार की आलोचना की

Politics

हावड़ा-मुंबई मेल दुर्घटना: ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार की आलोचना की

पश्चिम बंगाल: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हावड़ा-मुंबई मेल की हालिया दुर्घटना पर गहरी चिंता व्यक्त की है और केंद्र सरकार की उदासीनता पर सवाल उठाया है। उन्होंने इसे "हर हफ्ते बुरा सपना" करार दिया और पूछा कि क्या यही शासन है।

दुर्घटना का विवरण

मंगलवार तड़के, हावड़ा-मुंबई मेल के कम से कम 18 डिब्बे झारखंड के चक्रधरपुर डिवीजन में पटरी से उतर गए। यह दुर्घटना सरायकेला-खरसावां जिले के बाराबाम्बू के पास सुबह 3.45 बजे हुई। अधिकारियों के अनुसार, इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हुए हैं।

ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया

बनर्जी ने सोशल मीडिया पर लिखा, "एक और विनाशकारी रेल दुर्घटना! कई मौतें और बड़ी संख्या में चोटें दुखद परिणाम हैं। मैं गंभीरता से पूछती हूं: क्या यही शासन है? लगभग हर हफ्ते दुःस्वप्न की यह श्रृंखला, रेलवे पटरियों पर मौतों और चोटों का यह अंतहीन सिलसिला: हम इसे कब तक बर्दाश्त करेंगे? क्या भारत सरकार की संवेदनहीनता का कोई अंत नहीं होगा?"

बचाव कार्य और जांच

दुर्घटना के बाद बचाव कार्य जारी है, और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की एक टीम मौके पर पहुंच रही है। पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने बताया कि हावड़ा-मुंबई मेल ने खड़ी मालगाड़ी को टक्कर मार दी, जिससे यह हादसा हुआ।

निष्कर्ष

यह दुर्घटना एक बार फिर रेलवे सुरक्षा उपायों की कमी को उजागर करती है। ममता बनर्जी की टिप्पणियां इस बात का संकेत हैं कि लगातार हो रही ट्रेन दुर्घटनाओं पर सरकार को गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है।

Related Post