खरसावां रेल हादसा पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता

Politics

खरसावां रेल हादसा पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, लिया स्थिति का जायजा, मुआवजा की घोषणा


चक्रधरपुर।मंगलवार तड़के दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल के हावड़ा-मुंबई रेलखंड पर बड़ाबंबो-राज खरसावां रेलवे स्टेशन के बीच पोटोबेड़ा गांव के समीप एक गंभीर रेल हादसा हुआ, यहां स्वास्थ्य मंत्री बन्ना और उनके साथ परिवहन मंत्री दीपक बिरुआ और स्थानीय विधायक दशरथ गागराई भी मौजूद थे।

मुआवजे की घोषणा

राज्य सरकार ने मृतकों के आश्रितों को 2 लाख रुपये और घायलों के परिजनों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने घटनास्थल का दौरा करते हुए यह जानकारी दी। उनके साथ परिवहन मंत्री दीपक बिरुआ और स्थानीय विधायक दशरथ गागराई भी मौजूद थे।

सरकार की संवेदनाएं

स्वास्थ्य मंत्री ने घटना पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री के निर्देश पर रेल हादसे में मारे गए यात्रियों एवं घायलों को हर संभव सहयोग किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि विपदा की इस घड़ी में राज्य सरकार केंद्र सरकार के साथ खड़ी है और रेलवे को हर तरह की मदद प्रदान की जाएगी।

रेलवे के मुआवजे की घोषणा

दक्षिण पूर्व रेलवे के जनरल मैनेजर अनिल मिश्रा ने भी घटनास्थल का जायजा लिया और राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को 10 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल यात्रियों के परिजनों को 1 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की।

दुर्घटना की जांच

जीएम ने बताया कि यह हादसा सुबह 3:40 बजे हुआ। राज खरसावां रेलवे स्टेशन से हावड़ा मुंबई मेल 3:34 बजे क्रॉस की थी। घटना स्थल पर मालगाड़ी डीरेल हुई थी, और इसकी जानकारी गैंगमैन को स्टेशन मास्टर को देनी चाहिए थी। इस मामले की जांच चल रही है।

राहत कार्य और यात्रा व्यवस्था

घायलों को चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेलवे के अनुसार, बाकी बचे यात्रियों को विशेष ट्रेन से मुंबई के लिए रवाना किया गया। चक्रधरपुर रेल खंड पर मंगलवार को चलने वाली सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

प्रशासनिक सहयोग

घटना के बाद कोल्हान के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं और रेलवे को सहयोग कर रहे हैं। राहत कार्य में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, एनसीसी और स्काउट गाइड का भी सहयोग लिया जा रहा है।

Related Post