कौन से मंत्री बिहार सरकार के किस दिन यहां बैठेंगे कार्यकर्ताओं को और आम लोगों को मालूम हो-दिलीप जैसवाल

Politics

कौन से मंत्री बिहार सरकार के किस दिन यहां बैठेंगे  कार्यकर्ताओं को और आम लोगों को मालूम हो- दिलीप जैसवाल

 

पटना-सोमवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में दिलीप जैसवाल ने पार्टी कार्यालय में पदभार ग्रहण किया । पदभार ग्रहण करने के दूसरे दिन दिलीप जैसवाल फूल एक्शन में दिखे । उन्होंने मंगलवार को पार्टी कार्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक किया । बैठक के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान दिलीप जैसवाल ने कहा कि मैं सभी मीडिया कर्मियों को धन्यवाद देता हूं । अध्यक्ष की जिम्मेवारी मिलने के बाद । प्रदेश के सभी पदाधिकारी और मोर्चा के प्रदेश के अध्यक्ष के साथ मेरा यह परिचयात्मक बैठक था और परिचय के उपरांत अभी जो केंद्र और प्रदेश की ओर से भारतीय जनता पार्टी के जो कार्यक्रम चल रहे हैं उसकी समीक्षा मैने किया । भारतीय जनता पार्टी पूरी दुनिया में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है । और हमें बहुत ही गर्व है कि हमारे साथ जो टीम के पदाधिकारी हैं बहुत ही अनुभवी और जिम्मेवार अधिकारी हैं । इसका फायदा मुझे प्रदेश अध्यक्ष के रूप में मिलेगा । हम संगठन की पार्टी हैं और संगठन हमारा परिवार है । और इसी परिवार को लेकरके हमें संगठन को मजबूत करना है और मजबूत करके आगे बढ़ने का जिमवादी हमें जो मिला है । उसे आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे ।

 

भाजपा एक अगस्त से सहयोग कार्यक्रम चलाने जा रही है । इसको लेकर दिलीप जैसवाल ने कहा कि 1 तारीख से भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में सहयोग कार्यक्रम शुरू हो रहा है । हमने अपने मीडिया सेल को कहा है कि पूरे बिहार में आप इसका मैसेज दे दे- कि कौन से मंत्री बिहार सरकार के किस दिन यहां बैठेंगे  कार्यकर्ताओं को और आम लोगों को मालूम हो  और बैठकर सिर्फ उनकी बात को नहीं सुनना है ।  उसका हल भी निकालना है जिस तरह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने जनता दरबार में निकलते हैं । तो मैं अपने जितने भी मंत्री हैं उनसे यही उम्मीद रखता हूं अपना-अपना काम लेकर के सहयोग में आते हैं तो उसका तुरंत उसका निदान निकालने काम कीजिए ।

 

 संगठन के गठन पर दिलीप जायसवाल ने कहा कि संगठन का गठन हम जल्द ही कर लेंगे और जैसे ही संगठन का गठन होगा आप लोगों को मालूम हो जाएगा

 

वहीं भाजपा नेता आरसीपी सिंह ने बिहार में लॉ एंड आर्डर को लेकर सवाल उठाया है । इस पर दिलीप जायसवाल ने कहा कि सब कुछ काला हो उसमें कुछ उजाला आ जाए तो बहुत अच्छा लगता है । जब नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में सरकार बनी थी उसके पहले जंगल राज कहिए या जो भी कुछ कहिए । लेकिन अपराधी को संरक्षण सरकार देती थी । जब अपराधियों को संरक्षण सरकार में बैठे लोग देते थे । उसके बाद जो काल आया अभी अपराध नहीं हो रहा था । अब कही अपराध हो रहा है तो लोगों को लग रहा है अभी बहुत अपराध हो रहा है । लेकिन अब इस कानून के राज्य में जो भी अपराध हो रहा है हमारे लिए चुनौती है । और हम उस चुनौती को स्वीकार करते हैं । अभी देखिए एक भी अपराध या आपराधिक घटना घटा है उसमें पुलिस के एक्शन में कुछ कमी हुआ है ? या अपराधी को पकड़ने में या चिन्हित करने में कोई कमी हुआ है ? आरजीपी सिंह ने कहा कि पुलिस का डर और अपराधियों में बढ़ाने की जरूरत है । इस सवाल के जवाब में दिलीप जायसवाल ने कहा कि एक सप्ताह में हम पुलिस का डर बढ़ा देंगे । आपको पता चल जाएगा एक सप्ताह में आपको पता लग जाएगा कि हम एक्सीलेटर दबाने जा रहे हैं ।

 

सुप्रीम कोर्ट में आरक्षण को लेकर सुनवाई पर दिलीप जायसवाल ने कहा कि आरक्षण को लेकर मीडिया में कुछ गलत बातें प्रसारित की जा रही है । होता क्या है कि कुछ राजनीतिक लोग  बुद्धि विहीन है । सुप्रीम कोर्ट ने कल आरक्षण के मुद्दे को लेकर सुनवाई होना था । कोर्ट में हम लोगों ने सरकार की ओर से कहा कि आप तब तक हाई कोर्ट के आदेश को स्टेट कर दीजिए । सरकार बहुत चिंतित थी । उसको लेकर के सुनवाई हुई । लेकिन स्टे करते रहिए लेकिन कोर्ट ने कहा कि हम सितंबर में सुनवाई करके तब इस पर अपना फैसला लेंगे । यह तो हमारी चिंता है । हम भी चाहते थे कि तब तक के लिए स्टे हो जाए । जब सुनवाई होगा तो सरकार अपना पूरा पक्ष अपने ताकत से रखेगी । जितने भी एडवोकेट हैं उसको हम लोग सुप्रीम कोर्ट में रखेंगे और जो पिछडो को न्याय मिलना चाहिए वह मिलेगा ।

 

राहुल गांधी के चक्रव्यू तोड़ने वाले बयान पर कहा कि एक हमारे नेता प्रतिपक्ष हैं जब सदन चलता है तो विदेश में रहते हैं । इस तरह राहुल गांधी कब विदेश में जाते हैं कब कब देश में नजर आते है ।कब बाहर जाएंगे उनके बारे में बात करने से क्या फायदा । हम विदेशी आदमी का बात नहीं करते हैं ।

Related Post