दिल्ली को आज मिलेगा नया मुख्यमंत्री: आतिशी और कैलाश गहलोत के बीच मुकाबला

Politics

दिल्ली को आज मिलेगा नया मुख्यमंत्री: आतिशी और कैलाश गहलोत के बीच मुकाबला

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

*नई दिल्ली:* अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद, आज मंगलवार को दिल्ली को नया मुख्यमंत्री मिलने वाला है। आम आदमी पार्टी (आप) ने इस महत्वपूर्ण निर्णय के लिए विधायकों की बैठक बुलाई है, जो सुबह 11:30 बजे शुरू हुई। बैठक के बाद, दोपहर 12 बजे नए मुख्यमंत्री के नाम की आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

संभावित दावेदार

दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के लिए प्रमुख दावेदारों में आतिशी और कैलाश गहलोत का नाम शामिल है। आतिशी, जो कि केजरीवाल की करीबी सहयोगी मानी जाती हैं, को लेकर कई राजनीतिक विश्लेषक उन्हें सीएम पद का सबसे मजबूत उम्मीदवार मान रहे हैं। वहीं, कैलाश गहलोत भी इस दौड़ में पीछे नहीं हैं और उनकी राजनीतिक अनुभव को देखते हुए उन्हें भी एक मजबूत दावेदार माना जा रहा है।

केजरीवाल का इस्तीफा

अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में अपने इस्तीफे की घोषणा की थी और कहा था कि वह तब तक मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे जब तक कि चुनाव जीतकर जनता से ईमानदारी का प्रमाण पत्र नहीं प्राप्त कर लेते। उनके इस कदम ने दिल्ली में राजनीतिक गतिविधियों को तेज कर दिया है और नई सरकार का गठन विधानसभा चुनावों से पहले किया जा रहा है।

### आगे की प्रक्रिया

विधायकों की बैठक में नए मुख्यमंत्री का नाम तय करने के बाद, अरविंद केजरीवाल शाम को उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप देंगे। यह एक महत्वपूर्ण क्षण है, क्योंकि यह दिल्ली की राजनीति में एक नए अध्याय की शुरुआत करेगा।

दिल्लीवासियों की नजरें अब इस घोषणा पर टिकी हुई हैं, जिससे यह स्पष्ट होगा कि आगामी सरकार किस दिशा में बढ़ेगी।

Related Post