असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने उत्पाद सिपाही भर्ती मामले में मृतकों के परिजनों को दिया आश्वासन, मृतकों दिया जाएगा मुआवजा

Politics

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने उत्पाद सिपाही भर्ती मामले में मृतकों के परिजनों को दिया आश्वासन, मृतकों दिया जाएगा मुआवजा  

 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता 

रांची:असम के मुख्यमंत्री और भाजपा के विधानसभा चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने रांची में प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उत्पाद सिपाही भर्ती परीक्षा में मृत्यु हुए अभ्यर्थियों के परिजनों से मुलाकात कर दुख व्यक्त करने और उन्हें एक-एक लाख रुपये की सम्मान राशि देने की घोषणा की।

श्री सरमा ने राज्य सरकार से मृतक के परिजनों को 50-50 लाख रुपये मुआवजा और एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर सरकार की ओर से कार्रवाई नहीं होती है, तो पार्टी नेशनल ह्यूमन राइट कमीशन के पास जाएगी।

उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि उत्पाद सिपाही की बहाली को 15 सितंबर तक स्थगित किया जाए। इसके बाद अक्तूबर, नवंबर और दिसंबर में बहाली की जाए। सरकार को अभ्यर्थियों को दौड़ से पहले और बाद में एक-एक गिलास दूध और एक सेव देना चाहिए। रात में आने वाले अभ्यर्थियों के ठहरने की व्यवस्था की जाए।

झामुमो द्वारा कोरोना वैक्सीन की वजह से मौत होने के आरोप को निराधार करार देते हुए श्री सरमा ने कहा कि असम में 20 हजार सिपाही की नियुक्ति हुई, लेकिन किसी की मौत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि झारखंड में सिर्फ 583 पदों पर बहाली हो रही है और सरकार बहाली की अवधि बढ़ाए।

Related Post