रांची में बोले हिमंता बिस्वा सरमा, हेमंत सोरेन सरकार से युवा निराश, झारखंड में घटी है हिंदुओं की जनसंख्या

Politics

रांची में बोले हिमंता बिस्वा सरमा, हेमंत सोरेन सरकार से युवा निराश, झारखंड में घटी है हिंदुओं की जनसंख्या

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची: असम के मुख्यमंत्री सह बीजेपी के झारखंड विधानसभा चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने रांची में कहा कि हेमंत सोरेन सरकार से राज्य के युवा निराश हैं. वे विधानसभा चुनाव में उनके खिलाफ वोट कर नाराजगी जाहिर करेंगे. बांग्लादेश के हालात पर उन्होंने कहा कि जिस तरह वहां हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं, वैसी ही परिस्थितियां भारत के झारखंड, असम और पश्चिम बंगाल के कई जिलों में हैं. यहां हिंदुओं की जनसंख्या घटी है. असम में हिंदू जनसंख्या में 10 फीसदी, जबकि बांग्लादेश में 13 प्रतिशत की कमी आयी है.

हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि झारखंड के युवा हेमंत सोरेन सरकार से निराश हैं. वे विधानसभा चुनाव में उनके खिलाफ वोट देंगे और अपना आक्रोश व्यक्त करेंगे. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को शायद पता नहीं है कि कांग्रेस ने एक ऐसा प्रावधान लागू किया था कि यदि किसी समुदाय को जनजातीय दर्जा देना हो, तो इसके लिए उस क्षेत्र के अन्य समुदायों की मंजूरी आवश्यक है. जब कोई विशेष समुदाय बहुमत में हो, तो क्या वे तय करेंगे कि कौन जनजातीय है और कौन नहीं?

बीजेपी के झारखंड विधानसभा चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि भारत और बांग्लादेश की जनगणना के आधार पर 1951 से 2011 के बीच असम में हिंदू जनसंख्या में 10 फीसदी की कमी आयी है और बांग्लादेश में यह कमी 13 फीसदी रही है यानी असम और बांग्लादेश में हिंदुओं की घटती जनसंख्या की दर लगभग समान है.

Related Post