सीएम हेमंत सोरेन ने बिजली का दिया तोहफा-बोले-हर घर होगा रोशन-200 यूनिट मुफ्त बिजली दे रही सरकार

Politics

सीएम हेमंत सोरेन ने बिजली का दिया तोहफा, बोले-हर घर होगा रोशन, 200 यूनिट मुफ्त बिजली दे रही सरकार
बरहेट (साहिबगंज)-सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि हर घर ऊर्जा, हर घर बिजली लक्ष्य है. सिर्फ शहर ही नहीं, बल्कि गांव के घरों को राज्य सरकार रोशन कर रही है. बिजली की समस्याओं का समाधान उनकी प्राथमिकता है. राज्यवासियों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली का लाभ मिल रहा है. नियुक्ति का सिलसिला जारी रहेगा. 21 से 50 वर्ष की पात्र महिलाओं को हर महीने सम्मान राशि मिलेगी. उन्होंने कहा कि शिवगादी प्रसिद्ध पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा. वे साहिबगंज जिले के बरहेट प्रखंड क्षेत्र के सिंगा मैदान में आयोजित 132/33 केवी ग्रिड सब-स्टेशन (बरहेट) एवं 132 केवी (पाकुड़-राजमहल) द्विपथ लिलो संचरण लाइन का शुभारंभ एवं विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास और परिसंपत्ति वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.


बिजली सब-स्टेशन का तोहफा 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आज मुख्य रूप से यहां आने का उद्देश्य आप ग्रामीणों के घरों को रोशन करना है. शहर का घर हो या फिर गांव में बसा कोई झोपड़ी अब सभी घर रोशन रहे, यही हमारा उद्देश्य है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हर घर ऊर्जा, हर घर बिजली की उपलब्धता उनकी सरकार की प्राथमिकता है. यह संकल्प हम लोगों का था कि शहर ही नहीं, बल्कि गांव में भी बिजली की पर्याप्त सुविधा होनी चाहिए. लंबे समय से बरहेट आसपास क्षेत्र में निवास करने वाले ग्रामीण बिजली की समस्या का दंश झेल रहे थे. आज उसका निदान उनकी सरकार कर रही है.

राज्यवासियों को 200 यूनिट बिजली नि:शुल्क दे रही राज्य सरकार

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सिर्फ बिजली ग्रिड का उद्घाटन ही नहीं हुआ है बल्कि राज्य के हमारे गरीब, गुरबा, गांव-देहात के लोग जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं, उनके लिए भी राज्य सरकार ने बड़ी सौगात दी है. अब राज्य सरकार झारखंडवासियों को 200 यूनिट बिजली भी मुफ्त उपलब्ध करा रही है. कई जगहों से यह शिकायत आती है कि किसी के घर में मीटर नहीं लगा है फिर भी बिजली का बिल आ रहा है और उन्हें 200 यूनिट का लाभ नहीं मिल रहा है. इन सभी शिकायतों का समाधान हमलोग शीघ्र कर देंगे. 24 जुलाई को आयोजित होनेवाली कैबिनेट की बैठक में इस पर निर्णय लिया जाएगा, ताकि राज्यवासियों की बिजली से संबंधित सभी समस्याओं का समाधान हो सके. यह सिर्फ उद्घाटन नहीं है बल्कि बिजली विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि यह ग्रिड सब-स्टेशन सुचारू रूप से संचालित होनी चाहिए. ग्रिड सब-स्टेशन में ब्रेकडाउन न के बराबर हो, इसका पुख्ता इंतजाम रहे. इसमें किसी भी प्रकार से बाधा उत्पन्न न हो और ब्रेकडाउन की स्थिति नहीं आनी चाहिए.

Related Post