मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्ली में झारखंड भवन का किया उद्घाटन

Politics

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्ली में झारखंड भवन का किया उद्घाटन

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
रांची-झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने मंगलवार को दिल्ली में झारखंड भवन का उद्घाटन किया. कनॉट प्लेस के बंगला साहिब रोड में इस भवन का निर्माण कराया गया है. ये बिल्डिंग बेहद खास है. अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है. कार्यक्रम की शुरुआत मांदर-नगाड़े की थाप और पारंपरिक गीतों से की गयी. दिल्ली के जनजातीय कलाकारों ने एक से बढ़कर एक नृत्य-गीत पेश किए.

झारखंड भवन के उद्घाटन के मौके पर राज्य की समृद्ध कला-संस्कृति की झलक पेश की गयी. मौके पर मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, सत्यानंद भोक्ता, मिथिलेश कुमार ठाकुर, बेबी देवी, हफीजुल अंसारी, इरफान अंसारी, दीपक बिरुआ, रामदास सोरेन, विधायक कल्पना सोरेन, मुख्य सचिव एल खियांग्ते समेत कई सीनियर अफसर मौजूद थे.

सांसद जोबा मांझी और विधायक कल्पना सोरेन ने संताली नृत्य के दौरान मंच पर पहुंच गयीं और कलाकारों के साथ नृत्य करने लगीं. इसके बाद सीएम हेमंत सोरेन भी खुद को रोक नहीं सके. वे भी मंच पर पहुंचकर कलाकारों के साथ नृत्य करने लगे.

झारखंड भवन में अतिथियों को ठहरने के लिए 50 गेस्ट रूम बनाए गए हैं. राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्य न्यायाधीश, मुख्य सचिव के लिए अलग सुइट बनाए गए हैं. वीवीआईपी के लिए विशेष कमरे बनाए गए हैं. बिल्डिंग को आधुनिक लुक दिया गया है. इंटीरियर भी शानदार है.

Related Post