चंपाई सोरेन नयी दिल्ली से लौटे रांची, 30 अगस्त को थामेंगे बीजेपी का दामन

Politics

चंपाई सोरेन नयी दिल्ली से लौटे रांची, 30 अगस्त को थामेंगे बीजेपी का दामन

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची-झारखंड के पूर्व सीएम सह मंत्री चंपाई सोरेन नयी दिल्ली से बुधवार को रांची लौटे. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि वे 30 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे. पिछले दिनों उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर अपना दर्द बयां किया था. इसमें उन्होंने कहा था कि झामुमो (झारखंड मुक्ति मोर्चा) में उन्हें अपमानित किया गया. इसके कुछ दिनों बाद उन्होंने नयी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. 
सरायकेला से छह बार के विधायक चंपाई सोरेन 30 अगस्त को रांची में कमल का दामन थामेंगे. झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले वे भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर नयी पारी की शुरुआत करेंगे. बुधवार को नयी दिल्ली से रांची लौटने पर उन्होंने कहा कि 30 अगस्त को वे भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे. 
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह मंत्री चंपाई सोरेन का कहना है कि आदिवासी अस्मिता और उनके अस्तित्व को बचाने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में आस्था जतायी है और भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने का फैसला लिया है. 18 अगस्त को उन्होंने सोशल मीडिया एक्स के जरिए अपनी बात रखी थी.

चंपाई सोरेन ने कहा है कि पहले वे संन्यास लेने के बारे में सोच रहे थे, लेकिन जनसमर्थन को देखते हुए उन्होंने ये फैसला त्याग दिया और नये विकल्पों पर विचार किया. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का फैसला किया.

चंपाई सोरेन कहते हैं कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) में कोई ऐसा फोरम या मंच नहीं था, जहां वे अपनी पीड़ा बयां कर सकते थे. उनसे वरिष्ठ नेता स्वास्थ्य कारणों से सियासत से दूर हैं. ऐसे में उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर अपना दर्द बयां किया.

चंपाई सोरेन कहते हैं कि संताल परगना में बांग्लादेशी घुसपैठ बड़ी समस्या बन गयी है. जल, जंगल व जमीन पर घुसपैठिए कब्जा कर रहे हैं. इस वजह से मां, बहन-बेटियों की इज्जत खतरे में है. इन घुसपैठियों को नहीं रोका गया, तो संताल परगना में आदिवासी समाज का अस्तित्व संकट में आ जाएगा. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सिर्फ बीजेपी गंभीर दिखती है.

Related Post